तमिलनाडु में पटाखा फैक्ट्री में हुए विस्फोट में 4 की मौत, कई घायल


नए साल पर माता वैष्णो देवी मंदिर में हुए दर्दनाक हादसे की खबर के बाद तमिलनाडु में एक निजी पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट की खबर सामने आई है। इस विस्फोट में चार श्रमिकों की मौत हो गई है जबकि कई घायल हो गए हैं। ये घटना तमिलनाडु के विरुधुनगर जिले की है जहां एक पटाखा फैक्ट्री में बड़ा विस्फोट हो गया। इस विस्फोट में चार लोगों की मौत हो गई है, वहीं, पाँच श्रमिक घायल हो गए हैं।

रिपोर्ट्स के अनुसार आज सुबह फैक्ट्री में आग अचानक हुए धमाके के बाद लगी। पुलिस मौके पर पहुंची और बचावकार्य शुरू कर दिया। पुलिस के अनुसार शनिवार सुबह अरकेवीएम पटाखों की फैक्ट्री में आग लग गई। ये आग ज्वलनशील केमिकल्स के कारण लगी है।

इससे पहले आज सुबह करीब 2.45 मिनट पर जम्मू कश्मीर के कटरा में मत वैष्णो देवी भवन में एक दर्दनाक हादसा हो गया। इस हादसे में 12 लोगों की मौत गई वहीं, कई लगो घायल हो गए।

यह भी पढ़ें

Haryana Bhiwani: खनन क्षेत्र डाडम में पहाड़ खिसकने से बड़ा हादसा, 15-20 लोगों के दबे होने की आशंका

इससे पहले कटरा में मौजूद माता वैष्णो देवी भवन में भी दर्दनाक हादसा हो गया. मंदिर परिसर में मची भगदड़ में 12 लोगों की मौत हो गई, तो इस हादसे में एक दर्जन से ज्यादा लोग घायल भी हुए हैं. सभी का इलाज चल रहा है।

बता दें कि पिछले वर्ष भी फरवरी माह में तमिलनाडु के विरुधुनगर की ही एक पटाखे की फैक्ट्री में आग लगी थी। उस हादसे में 11 लोगों की मौत हो गई थी जबकि 36 लोग घायल हुए थे। मुख्यमंत्री की तरफ से मृतकों के परिवारों को 3 लाख की अनुग्रह राशि जबकि गंभीर रूप से घायल हुए लोगों को 1 लाख रुपये देने का ऐलान किया था।

यह भी पढ़ें

Mata Vaishno Devi भवन में भगदड़ पर पीएम मोदी और राहुल गांधी सहित दिग्‍गज नेताओं ने जताया शोक



Source link