बेमेतरा में जिपं सभापति और समर्थकों पर FIR, स्टील प्लांट स्थापना के लिए बुलाई गई जनसुनवाई में जमकर मारपीट


बेमेतरा/बेरला. बेमेतरा जिले के ग्राम सरदा में स्टील प्लांट स्थापना का मुद्दा गरमा गया है। स्टील प्लांट लगाने के लिए बुलाई गई जनसुनवाई के दौरान जमकर मारपीट हुई। घटना को लेकर बेरला पुलिस ने जिला पंचायत सभापति राहुल टिकरिहा पर प्राथमिकी दर्ज की है । प्रार्थी भटगांव के पूर्व सरपंच शरद साहू की रिपोर्ट पर जिला पंचायत सभापति टिकरिहा और उनके साथियों के खिलाफ बेरला थाना में धारा 294, 506, 323, 34 भादवि के तहत मामला दर्ज किया गया है । इसकी जानकारी मिलने पर सभापति राहुल अपने साथियों के साथ बेरला थाना पहुंचकर पूर्व सरपंच के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई ।

प्लांट स्थापना के लिए समर्थन जुटाने ग्रामीणों को पैसे बांट रहा था पूर्व सरपंच
जिला पंचायत सभापति ने पुलिस में शिकायत करते हुए कहा कि शरद साहू आपराधिक प्रवृत्ति का है, जिस पर ठगी का मामला दर्ज है। पूर्व सरपंच कंपनी के एजेंट के रूप में काम कर रहा था। जनसुनवाई में आए क्षेत्रवासियों को 500-500 रुपए देकर कंपनी खुलवाने के लिए समर्थन करने के लिए कह रहा था। जिसका विरोध करने पर पूर्व सरपंच अपशब्द कहते हुए हाथापाई करने लगा। इससे नाराज भीड़ में मौजूद लोगों ने पूर्व सरपंच की पिटाई कर दी। एफआईआर दर्ज होने की जानकारी मिलने पर पूर्व सरपंच के खिलाफ मामला दर्ज करने आवेदन सौंपा है ।

ग्रामीणों में है नाराजगी
जिला पंचायत सभापति ने बताया कि ग्राम सरदा सहित आसपास के ग्रामीणों ने यहा प्लांट लगने का एक स्वर में विरोध दर्ज किया। सभापति और उसके साथियों पर अपराध दर्ज किए जाने से ग्रामीणों में खासी नाराजगी है । गौरतलब हो कि जिपं सभापति राहुल के नेतृत्व में आसपास गांव के किसान एवं ग्रामीणों ने जनसुनवाई में पुरजोर तरीके से प्लांट स्थापना का विरोध किया है। बेमेतरा जिला को औद्योगिक जिला नहीं बल्कि कृषि जिला बनाएं रखने के लिए प्रतिबद्ध होकर कृषि आधारित उद्योग लगाने की मांग की है।



Source link