14th JIIF : 'वॉशिंग मशीन' और 'लाठी' को मिला अवॉर्ड


14th JIIF में पुरस्कृत होने वाली फिल्मों की सूची जारी
स्क्रीनिंग से पहले अवॉर्डों की घोषणा करने वाला दुनिया का पहला फेस्टिवल बना जिफ
जिफ: 14 श्रेणियों में की गई 127 अवॉर्डों की घोषणा
जयपुर।
Fourteenth Jaipur International Film Festival के आयोजकों ने नए साल के पहले शनिवार को फेस्टिवल में पुरस्कृत होने वाली फिल्मों की सूची जारी की। राजस्थान की फिल्म ‘लाठी ‘ और ‘वॉशिंग मशीन’ को समारोह में पुरस्कृत किया जाएगा। इसी के साथ जयपुर इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल दुनिया का ऐसा पहला फिल्म फेस्टिवल बन गया है, जिसमें फेस्टिवल से पहले ही अवॉर्डेड फिल्मों की सूची जारी की गई है। इन सभी फिल्मों को 7 जनवरी को शाम 4.30 बजे से महाराणा प्रताप ऑडिटोरियम में होने वाले उद्घाटन समारोह के दिन ही अवॉर्ड दिए जाएंगे। जिफ के फाउंडर डायरेक्टर हनु रोज ने बताया कि ऐसा करने से फिल्म प्रेमियों को बेस्ट फिल्में देखने का विकल्प मिल जाएगा और लोग अपनी पसंद के अनुसार फिल्मों का आनन्द ले सकेंगे।
राजस्थान की इन फिल्मों को मिला अवॉर्ड
बेस्ट शॉर्ट फिक्शन फिल्म : आनंद सिंह चौधरी निर्देशित ‘वॉशिंग मशीन’, गजेन्द्र श्रोत्रिय निर्देशित ‘लाठी’,राघव जी तिवारी निर्देशित ‘द मेकअप आर्टिस्ट’ ।
स्पेशल ज्यूरी मेंशन शॉर्ट फिक्शन फिल्म अवॉर्ड : आरजे मोहित निर्देशित : द लास्ट कॉल
बेस्ट सॉन्ग अवॉर्ड : गौरव भट्ट निर्देशित रोषनिया
स्पेशल ज्यूरी मेंशन अवॉर्ड फॉर सॉन्ग: तनमय सिंह निर्देशित होल्डिंग मी बैक

‘हेल्थ एंड हाइजीन’ पर वेबिनार आयोजित
जयपुर
Swami Kesavananda Institute of Management में ‘हेल्थ एंड हाइजीन’ पर पांच दिवसीय वेबिनार का आयोजन किया गया। जिसमें डॉ.सुनीता जैन ने आहार की जानारी दी और कहा कि जैसा खाए अन्न वैसा होगा मन, इसलिए हमें अपने आहार पर और आहार लेने की प्रक्रिया पर बहुत अधिक ध्यान देना चाहिए। कार्यक्रम का का समन्वयन डॉ. संगीता गुप्ता, डॉक्टर अनुप्रिया सिंह और डॉक्टर कृष्णा दयाल शर्मा ने किया । वेबिनार में दांत, आंख, मानसिक स्वास्थ्य, योग, ध्यान और सामान्य स्त्री रोगों की समस्याओं का निदान भी चिकित्सकों ने किया।



Source link