New Audi Q7: नए अवतार में इस महीने देश में लॉन्च होगी यह लग्ज़री SUV, मिलेंगे शानदार फीचर्स


जर्मन कार निर्माता कंपनी ऑडी (Audi) नए साल की भारत में शानदार शुरुआत करने के लिए तैयार है। कंपनी इसी महीने अपनी मशहूर लग्ज़री एसयूवी Q7 को नए फेसलिफ्ट अवतार में पेश करने वाली है। कंपनी ने 2020 में BS6 एमिशन नॉर्म्स के चलते इस कार को देश में बंद कर दिया था। अब कंपनी एक समय में देश में बेस्ट सेलिंग एसयूवी रही Q7 को नए और अपडेटेड अवतार में वापस ला रही है।


प्रोडक्शन हुआ शुरू

एक रिपोर्ट के अनुसार महाराष्ट्र के औरंगाबाद में स्थित Skoda Auto Volkswagen India Private Limited (SAVWIPL) में ऑडी Q7 के फेसलिफ्ट एडिशन का प्रोडक्शन शुरू हो चुका है।

नया डिज़ाइन

कंपनी अपनी नई Q7 फेसलिफ्ट एसयूवी को नए और अपडेटेड डिज़ाइन में पेश करेगी। इस कार के फ्रंट लुक में कुछ बदलाव देखने को मिलेगा। साथ ही LED DRLs का इस कार के मैट्रिक्स LED हेडलैम्प्स में इस्तेमाल किया जाएगा और टेललैम्प्स में भी अपडेटेड डिज़ाइन मिलेगा। कंपनी की तरफ से इस कार में ऑक्टागोनल ग्रिल को 6 वर्टिकल क्रोम बार से स्प्लिट किया जाएगा और कार के नीचे की तरफ मैट सिल्वर क्लैडिंग का इस्तेमाल किया जाएगा। इतना ही नहीं, इस एसयूवी में 20 इंच के अलाॅय व्हील्स का भी इस्तेमाल किया जाएगा।

audi-q7-facelift.jpg

यह भी पढ़ें – Skoda की शानदार 7-सीटर एसयूवी Kodiaq इसी महीने होगी 3 वैरिएंट्स में लॉन्च और कीमत होगी इतनी

फीचर्स

ऑडी की Q7 फेसलिफ्ट में 12.3 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, Apple CarPlay, Android Auto, 10.3 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एयर कंडीशन के लिए 8.6 इंच का टचस्क्रीन पैनल, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज़ कंट्रोल और दूसरे कई शानदार फीचर्स मिलेंगे।

इंजन और गियरबॉक्स

इस कार में 3.0 लीटर टर्बोचार्जड V6 इंजन मिलेगा, जिससे कार को 335bhp पावर और 500Nm टॉर्क मिलेगा। साथ ही इस एसयूवी कार में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ 8-स्पीड गियरबॉक्स मिलेगा।

यह भी पढ़ें – Maruti Suzuki मचाएगी इस साल धूम, देश को देगी नई गाड़ियों का शानदार तोहफा



Source link