Yezdi कर रही है दमदार वापसी की तैयारी! कंपनी की दोनों बाइक्स की फिर से दिखी झलक


कुछ समय पहले ही येज़्दी (Yezdi) बाइक कंपनी ने जानकारी देते हुए बताया कि एक स्वतंत्र कंपनी के तौर पर जल्द ही उनकी वापसी होने वाली है। पहले येज़्दी जावा मोटरसाइकिल्स (Java Motorcycles) कंपनी के साथ जुड़ी हुई थी, पर अब ऐसा नहीं होगा। येज़्दी की वापसी से देशभर के बाइक लवर्स में भी उत्साह है। रिपोर्ट के अनुसार कंपनी दो बाइक्स पर काम कर रही है। कुछ समय पहले ही येज़्दी ने जानकारी देते हुए बताया कि देश में उनकी वापसी के साथ उनकी पहली बाइक्स से पर्दा 13 जनवरी 2022 को उठेगा।

फिर दिखी येज़्दी की दोनों बाइक्स की झलक

Roadking और Scrambler की हाल ही में एक बार फिर झलक देखने को मिली है। इन दोनों बाइक्स को पहले भी रोड टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। 31 दिसंबर 2021 को पुणे के एक शख्स भुवन चौधरी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया। इस वीडियो में येज़्दी की दोनों बाइक्स को रोड टेस्टिंग के दौरान पुणे की सड़क पर देखा गया। इन दोनों बाइक्स पर कैमोफ्लाज कवर को भी देखा गया और देखने से पता चलता है कि ये दोनों ही प्रोडक्शन रेडी मॉडल्स हैं।

यह भी पढ़ें – जल्द ही देश में पेश होगी Jawa की नई क्रूज़र बाइक, रेट्रो लुक के साथ मिलेगा दमदार परफॉर्मेन्स

Yezdi Roadking

यह बाइक येज़्दी की वापसी के साथ देश में कंपनी की पहली बाइक होगी। इसी साल लॉन्च होने वाली इस बाइक में येज़्दी की तरफ से रेट्रो स्टाइल डिज़ाइन के साथ फुल-एलईडी लाइटिंग, टियरड्रॉप शेप फ्यूल टैंक, सिंगल सीट, फोर्क गेटर्स देखने को मिल सकते हैं। फीचर्स की बात करें, तो एक रिपोर्ट के अनुसार इस नई बाइक में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, डुअल-चैनल ABS, वायर-स्पोक व्हील, टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क, रियर मोनो-शॉक, फ्रंट एंड रियर डिस्क-ब्रेक जैसे फीचर्स मिल सकते हैं।
साथ ही इसमें 334 सीसी का इंजन देखने को मिल सकता है। इससे बाइक को 30bhp पावर और 32.74Nm टॉर्क जनरेट मिलेगा।

यह भी पढ़ें – अगले साल देश में धूम मचाएंगी ये क्रूज़र बाइक्स, दमदार परफॉर्मेन्स के साथ मिलेंगे शानदार फीचर्स

Yezdi Scrambler

यह बाइक येज़्दी की वापसी के साथ देश में कंपनी की दूसरी बाइक होगी और इसी साल लॉन्च होगी। Roadking की ही तरह Scrambler में भी 334 सीसी का इंजन देखने को मिल सकता है। इससे बाइक को 30bhp पावर और 32.74Nm टॉर्क जनरेट मिलेगा। हालांकि इस बाइक की डिज़ाइन और स्टाइल अलग होगी। रिपोर्ट के अनुसार इस बाइक में भी बेहतरीन फीचर्स मिलेंगे।





Source link