इस कंपनी ने दिसंबर में सेल किए 10,000 इलेक्ट्रिक वाहन, लोगों ने जमकर खरीदे स्कूटर


भारत में इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन बाजार में घरेलू निर्माता ग्रीव्स इलेक्ट्रिक मोबिलिटी ने घोषणा की है, कि उसने दिसंबर 2021 में 10,000 से अधिक इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री की। वहीं कंपनी द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार ग्रीव्स की ई-थ्री-व्हीलर्स की बिक्री में 101 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। बता दें, ईवी निर्माता के एम्पीयर ब्रांड ने पिछले साल के इसी महीने की तुलना में दिसंबर 2021 में रेवेन्यू में लगभग 6 गुणा की वृद्धि रिकॉर्ड की गई।


महिलाओं के लिए प्लांट में 70 प्रतिशत काम

मिली जानकारी के मुताबिक अक्टूबर-दिसंबर 2021 तिमाही के दौरान कंपनी ने ई-थ्री-व्हीलर कंपनी ईएलई (ई-रिक्शा) में 100 प्रतिशत हिस्सेदारी का अधिग्रहण किया और एक अन्य ई-थ्री-व्हीलर कंपनी एमएलआर ऑटो में 26 प्रतिशत हिस्सेदारी का अधिग्रहण पूरा किया। वहीं दिसंबर में कंपनी की उच्च वृद्धि संख्या तमिलनाडु के रानीपेट में ईवी मेगा साइट के लॉन्च की हालिया घोषणा के बाद आई।

ये भी पढ़ें : Maruti से लेकर Mahindra की बल्ले-बल्ले, गाड़ियों की बिक्री में शानदार इज़ाफा

करीब 35 एकड़ में फैला यह संयंत्र घरेलू ईवी क्षेत्र में अपनी बाजार हिस्सेदारी बढ़ाने के लिए कंपनी की 700 करोड़ की निवेश योजना का हिस्सा है। इस प्लांट को 700 करोड़ रुपये की लागत से बनाया गया है, और इसका लक्ष्य हर साल 1.20 लाख इकाइयों का उत्पादन करना है। वहीं कंपनी ने इस प्लांट में 70 प्रतिशत काम महिलाओं के लिए रखा है।

Magnus EX को जमकर खरीद रहे लोग

इसके अलावा, कंपनी के हाल ही में लॉन्च किए गए बड़े परिवार ई-स्कूटर के वर्जन Magnus EX को भी उपभोक्ताओं के बीच खासी लोकप्रियता हासिल हो रही है, बता दें, एम्पीयर मैग्नस EX एक बार चार्ज करने पर 100 किमी से अधिक की रेंज प्रदान करता है, और इसमें एक लिथियम-आयन बैटरी का प्रयोग किया गया है। कंपनी के मुख्य परिचालन अधिकारी रॉय कुरियन ने कहा, “एम्पीयर के साथ हमारे e2W सेगमेंट ने अच्छी सफलता हासिल की है और दिसंबर 2021 का बिक्री प्रदर्शन उसी का एक उदाहरण है।”



Source link