एमजी हेक्टर को पैरालिंपियन भाविना पटेल के लिए खासतौर पर किया गया कस्टमाइज, हाथों से गियर लीवर व एक्सीलेटर का होगा इस्तेमाल


ब्रिटिश की वाहन निर्माता कंपनी एमजी मोटर्स ने भारतीय बाजार में अपनी शूरुआत हेक्टर के साथ की। इंटरनेट SUV के नाम से जानी जानें वाली इस एसयूवी को ग्राहकों ने खूब सराहा। वहीं आज हेक्टर का 2021 पैरालिंपिक की रजत पदक विजेता भाविना पटेल के चलते चर्चा में है।

दरअसल, भावना ने सोशल मीडिया साइट पर कस्टमाइज हेक्टर को ड्राइव करते हुए एक वीडियो पोस्ट किया। यहां ध्यान देने वाली बात यह है, कि पिछले महीने एमजी मोटर ने खेलों में शानदार प्रदर्शन करने पर भाविना पटेल को पुरस्कृत करने के लिए Hector को उपहार में दिया था।

पटेल द्वारा साझा वीडियो में MG Hector SUV को एक्सीलरेटर और ब्रेक के साथ-साथ व्हीलचेयर अटैचमेंट को हाथ से कंट्रोल लीवर की सुविधा के लिए फिर से डिजाइन किया गया है। इसके अलावा कार में सहज ड्राइविंग अनुभव प्रदान करने के लिए डीसीटी ट्रांसमिशन और इंजन स्टार्ट / स्टॉप बटन की सुविधा भी मौजूद है। एसयूवी चलाने के अपने अनुभव को साझा करते हुए, पटेल ने ट्विटर पर लिखा, “मेरी कस्टामाइज @MGMotorIn कार को चलाना कितना प्यारा अहसास है! अपनी खुशी बयां नहीं कर सकती।”

ये भी पढ़ें : कितने तरह की होती हैं इलेक्ट्रिक वाहनों की बैट्री? जानिए डिटेल्स

भारत की पैरा टेबल टेनिस खिलाड़ी Bhavina Patel भारत के लिए पैरालिंपिक में पदक जीतने वाली पहली टेबल टेनिस खिलाड़ी हैं, और यह उपलब्धि हासिल करने वाली भारतीय पैरालंपिक समिति (पीसीआई) की प्रमुख दीपा मलिक के बाद दूसरी महिला एथलीट हैं। इस साल की शुरुआत में आयोजित टोक्यो पैरालिंपिक में, पटेल महिला एकल फाइनल Class 4 में चीन की झोउ यिंग से 3-0 से हारी थी।

ये भी पढ़ें : सर्दी के सुहाने मौसम में कार की सनरूफ से बाहर निकले तो खैर नहीं, पुलिस ने कर ली है चालान की तैयारी

भारत के लिए एमजी मोटर की पहली कार हेक्टर एसयूवी ने 2020 के आंकड़ों की तुलना में 2021 में 21.5% की वृद्धि देखी है। बताते चलें, कि एमजी हेक्टर एसयूवी का फेसलिफ्ट वर्जन पिछले साल फरवरी में लॉन्च किया गया था। इस एसयूवी का अपडेटेड वर्जन आई-स्मार्ट के साथ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसे फीचर्स के साथ आता है जो अंग्रेजी के अलावा हिंग्लिश वॉयस कमांड को सपोर्ट करता है।



Source link