नौकरशाही में फिर बड़े फेरबदल की तैयारी, सौ से ज्यादा आरएएस अधिकारी होंगे इधर-उधर


जयपुर। नए साल के पहले दिन ही आईएएस- आईपीएस और भारतीय वन सेवा के अधिकारियों को बड़े स्तर पर इधर उधर करने के बाद अब एक बार फिर राज्य की गहलोत सरकार नौकरशाही में बड़े फेरबदल की तैयारी में है। इस बार राजस्थान प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों को इधर-उधर किया जाएगा। इस बार सबसे ज्यादा आरएएस अधिकारियों के बड़े स्तर पर तबादलें की कवायद चल रही है। तबादला सूची को लेकर गहलोत सरकार में उच्च स्तर पर महामंथन चल रहा है। तबादला सूची को लेकर नौकरशाहों की भी नजर बनी हुई है।

एक या 2 दिन में जारी हो सकती है तबादला सूची
विश्वस्त सूत्रों की माने तो एक या 2 दिन में आरएएस अधिकारियों की जंबो तबादला सूची जारी हो सकती है। बताया जाता है कि तबादला सूची बनकर तैयार है और केवल मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की मंजूरी का इंतजार है। सीएम की मंजूरी के बाद आरएएस अधिकारियों की तबादला सूची कभी भी जारी हो सकती है।

बता दें कि गहलोत सरकार ने नए साल के पहले दिन ही 46 आईएएस, 35 आईपीएस और 9 आईएएस के तबादले किए थे। गौरतलब है कि बीते साल 2021 में राज्य सरकार ने 5 जनवरी से लेकर 8 दिसंबर 2021 तक 35 आरएएस अधिकारियों की तबादला सूची जारी कर 548 आरएएस अधिकारियों को इधर उधर किया गया था।

आरपीएस अधिकारियों की तबादला सूची पर भी मंथन
राजस्थान पुलिस सेवा के अधिकारियों की सूची पर भी मंथन हो रहा है। तबादला सूची को लेकर गृह विभाग में तैयारी चल रही है। माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री की मंजूरी के बाद बड़े स्तर पर आरपीएस अधिकारियों की भी तबादला सूची जारी हो सकती है।



Source link