UP Assembly Election 2022: बहराइच की बीजेपी विधायक माधुरी वर्मा सपा में शामिल, बीएसपी के राकेश पाण्डेय भी हुई साइकिल पर सवार


UP Assembly Election 2022: विधानसभा की चुनावी बिसात सभी दल अपने-अपने मोहरे सजाने में जुटे हुए हैं वहीं इनके बीच शह और मात का भी खेल चल रहा है। वहीं एक दूसरे के मोहरों को हथियाने का दौर भी शुरू है। इसी कड़ी में सोमवार को समाजवादी पार्टी ने बीजेपी और बीएसपी को तगड़ा झटका देते हुए उसके कई विधायकों और नेताओं को अपने साथ मिला लिया। जहां बहराइच से बीजेपी की वर्तमान विधायक माधुरी वर्मा सपा में शामिल हुईं वहीं वहीं अंबेडकरनगर से बीएसपी सांसद रितेश पाण्डेय के पिता और पूर्व सांसद राकेश पांडेय भी हाथी से उतरकर साइकिल बैठ गये। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने खुद इन सभी को सदस्यता दिलाई।

यह भी पढ़ें: भाजपा छापेमारी कर जैन समुदाय को बना रही निशाना, बोले अखिलेश यादव इसी के साथ ही कांति सिंह पूर्व एमएलसी, ब्रजेश मिश्रा पूर्व विधायक प्रतापगढ़ और गजराज पूर्व प्रत्याशी बसपा भी समाजवादी पार्टी में शामिल हो गये। इस मौके पर सपा कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि जिस तरह से अलग-अलग पार्टियों के नेता सपा पर विश्वास दिखा रहे हैं। उससे ये साफ है कि भाजपा चुनाव हारने जा रही है और सपा की सरकार बनने वाली है।

बीजेपी को पता है कि उसकी ज़मीन खिसक रही है: अखिलेश अखिलेश ने कहा कि अगर यूपी में सपा की सरकार बनती है तो प्रदेश में जातीय जनगणना करायी जाएगी। उन्होंने कहा कि सपा के विजय रथ में लोग का जनसमूह खुद ब खुद उमड़ रहा है जबकि प्रधानमंत्री और दूसरे भाजपा नेताओं की रैलियों में सरकारी संसाधनों का इस्तेमाल करते हुए भीड़ लाई जा रही है। तीन महीने बाद प्रदेश में सत्ता परिवर्तन होना तय है। जनता ने ये बता दिया है। यही कारण है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार यूपी आ रहे हैं क्योंकि उन्हें पता है कि उनकी जमीन खिसक रही है।

नये साल पर भाजपा को करंट लग गया है: अखिलेश सपा अध्यक्ष ने कहा कि जिस दिन से नए साल पर 300 यूनिट बिजली फ्री देने का फैसला सपा ने लिया है और किसानों की सिंचाई मुफ्त होगी, सबसे ज्यादा तकलीफ भारतीय जनता पार्टी को हो रही है, उन्हें करंट लग गया है। उन्होंने कहा कि, मिर्जापुर में फ्रांस के राष्ट्रपति ने जिस सोलर प्लांट का उद्घाटन किया वह योजना सपा सरकार की ही थी। मुझे खुशी है इस बात की रोजा थर्मल प्लांट तैयार हो गया जो नेताजी ने बनाया था।

यह भी पढ़ें: जनता के सुझावों पर भाजपा तैयार करेगी अपना घोषणा पत्र, हर वर्ग के लोग होंगे शामिल आंदोलन में जान गंवाने वाले किसानों को 25 लाख देंगे: अखिलेश अखिलेश यादव ने कहा कि सपा सरकार बनेगी तो उन सभी किसानों की जिनकी जान आंदोलन के दौरान चली गयी उनको 25 लाख रुपये की मदद दी जाएगी। किसानों की स्मृति में एक स्मारक भी बनाया जाएगा।



Source link