इस बाहुबली विधायक के करीबी की 50 करोड़ की संपत्ति पर सीएम योगी ने चलवाया बुलडोजर, जानिए पूरा मामला


मऊ. बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी तो मुश्किल में है ही वहीं अब उसके करीबी सहयोगियों की शामत आ चुकी है। यूपी पुलिस के निशाने पर अब मुख्तार अंसारी के करीबी और उनकी अवैध प्रॉपर्टी है। इसी कड़ी में मंगलवार को मऊ जिले में प्रशासन ने मुख्तार के एक बेहद करीबी भूमाफिया गणेश मिश्रा की तकरीबन 50 करोड़ की ज़मीन पर बुलडोजर चलाकर से अवैध कब्जा हटाया है।

मामला मऊ के सिकटिया थाना सराय लखंसी जनपद का है। यहां लगभग 19 बीघा पर बिना नक्शा पास कराए और बिना सक्षम नियत प्राधिकारी से आदेश लिए अवैध तरीके से प्लाटिंग कराई जा रही थी। जिसे पुलिस ने रोक दिया और यहां हुए निर्माण धवस्त करा दिए। इसी तरह मुख्तार अंसारी के करीबी गणेश मिश्रा और अन्य के कब्जे से करीब 50 करोड़ रुपये मूल्य की जमीन छुड़ाई गई। इस जमीन पर अवैध रूप से बनाई जा रही कॉलोनी को सिटी मजिस्ट्रेट जनपद मऊ के नेतृत्व में ध्वस्त कराया गया।

इस पूरे घटनाक्रम के दौरान मौके पर क्षेत्राधिकारी नगर धनंजय मिश्रा भारी संख्या में पुलिसबल के साथ मौजूद रहे। वहीं, सिटी मजिस्ट्रेट त्रिभुवन ने बताया कि मुख्तार अंसारी के सहयोगी गणेश मिश्रा की करीब 50 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति पर कार्रवाई की गई है। गणेश मिश्रा अवैध रूप से जमीन बेचने का धंधा कर रहे थे। उनके खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है। इसी क्रम में आज गणेश मिश्रा की कब्जाई जमीन को मुक्त कराया गया है। अधिकारी ने कहा कि गणेश मिश्रा के कई ठिकानों की जांच-पड़ताल की जा रही है। मामला संदिग्ध पाए जाने पर उस पर भी कार्रवाई की जाएगी।



Source link