ट्रेन यात्रियों के लिए जरुरी खबर, यात्रा से पहले जरुर पढ़ें


रतलाम. कोरोना वायरस की तीसरी लहर और नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के बढ़ते खतरे को देखते हुए रेलवे ने भी सख्ती करना शुरु कर दी है। अब बिना मास्क लगाए स्टेशन पर आने जाने वाले यात्रियों पर रेलवे 500 रुपए जुर्माना लगाएगा। पश्चिम रेलवे ने इस संबंध में आदेश भी जारी कर दिया है। तत्काल प्रभाव से इस आदेश को सख्ती से लागू किया गया है और ये भी तय किया गया है कि आगामी 6 महीने तक ये आदेश लागू रहेगा। हालांकि अगर हालात ठीक होते हैं तय वक्त से पहले भी ये आदेश वापस लिया जा सकता है। रेलवे स्टेशनों पर इस संबंध में लगातार अनाउंसमेंट भी किया जा रहा है।

पश्चिम रेलवे ने ओमिक्रान के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए रेलवे स्टेशन से लेकर यात्री ट्रेन में बगैर मास्क के यात्री मिलने पर लगने वाले 100 रुपए के जुर्माने को बढ़ाकर 500 रुपए कर दिया है। पश्चिम रेलवे रतलाम मंडल द्वारा नए वैरिएंट ओमिक्रान के प्रकोप को देखते हुए रेलवे बोर्ड द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के बाद मंडल के सभी टिकट निरीक्षकों, पर्यवेक्षकों एवं टिकट जांच से संबंधित कर्मचारियों को पत्र जारी कर निर्देश जारी कर दिए हैं कि स्टेशन परिसर या ट्रेन में जो भी व्यक्ति बिना मास्क का मिलेगा उससे रु 500 तक जुर्माना वसूल किया जाए। यात्रियों को सूचित करने के लिए स्टेशन पर उद्घगोष प्रणाली के माध्यम से लगातार इसकी उद्धोषणा करने हेतु भी कहा गया है।

यह भी पढ़ें- स्टार्टर का बटन दबाते ही हुआ धमाका, किसान के उड़े परखच्चे

इस आदेश में टिकट निरीक्षक को कहा गया है कि भारतीय रेलवे नियम 2012 के तहत रेलवे स्टेशन परिसर, प्लेटफॉर्म या ट्रेन में मास्क नहीं लगाने वालों पर रु500 तक जुर्माना वसूला जाए। बता दें कि रेलवे स्टेशनों से लगातार यात्रियों की लापरवाही की तस्वीरें सामने आ रही थीं जिसके बाद अब रेलवे ने ये फैसला लिया है।

देखें वीडियो- थाने में पुलिसकर्मियों का नागिन डांस



Source link