2022 Maruti Baleno फेसलिफ्ट फरवरी में होगी लॉन्च, कई खास फीचर्स के साथ मिल सकते हैं बड़े बदलाव


देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजकी अपनी लोकप्रिय हैचबैक बलेनो को अपडेट करने की तैयारी कर रही है, मिली जानकारी के मुताबिक अपडेटेड मारुति सुजुकी बलेनो को फरवरी में बाजार में लॉन्च किया जाएगा। बता दें, कि कंपनी की प्रीमियम डीलरशिप नेक्सा और एरिना से अपडेट होने वाली बलेनो पहली कार होगा। जिसे इस साल अपडेट किया जाएगा।

इस बात में कोई दो राय नहीं है, कि बलेनो लगातार अपने सेगमेंट में सबसे ज्यादा बिकने वाली हैचबैक रही है, और 2019 में अपने मिड-लाइफ अपडेट के बाद इस कार के एक्सटीरियर और इंटीरियर को पूरी तरह से बदल दिया गया है। वहीं नई 2022 मारुति बलेनो फेसलिफ्ट में अंदर और बाहर ध्यान देने योग्य बदलाव देखने को मिलेंगे। जबकि इसका इंजन सेटअप अपरिवर्तित रहने की संभावना है।

समान रहेंगे इंजन विकल्प और गियरबॉक्स

इसका मतलब है कि अपडेटेड मॉडल मौजूदा 1.2 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल और 1.2 लीटर डुअलजेट पेट्रोल एसएचवीएस माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम पावरट्रेन से लैस होगा। जिसमें इसकी नैचुरली एस्पिरेटेड गैसोलीन यूनिट 83bhp की टॉप पावर और 110Nm का टार्क जेनरेट करेगी और Dualjet मोटर 110Nm टार्क के साथ 89bhp की पावर देने में सक्षम होगी।

कार के डिजाइन में मिलने वाले बदलावो की बात करें तो नई मारुति बलेनो 2022 नए एलईडी डीआरएल के साथ नए डिजाइन वाले एल-आकार के रैपराउंड हेडलैंप के साथ आएगी। इसमें नया फॉग लैंप असेंबली, चौड़ा एयरडैम और दोबारा से तैयार किया गया फ्रंट बंपर दिया जाएगा। इसके साथ ही रियर सेक्शन को नए डिज़ाइन किए गए एल-आकार के टेललैंप्स, नए टेलगेट और थोड़े ट्वीक किए गए बम्पर के साथ बदला जाएगा।

इंटीरियर की बात करें तो नई बलेनो में मारुति का नया इंफोटेनमेंट सिस्टम होगा, जो एक ऑन-बोर्ड सिम के साथ आएगा। इस सिम के जरिए यह कार कनेक्टेड कार सुविधाओं से लैस होगी। इसके अलावा जियोफेंसिंग, रीयल-टाइम ट्रैकिंग आदि फीचर्स भी दिए जाएंगे।



Source link