चेन्नई हवाई अड्डा वैश्विक सूची में 8वें स्थान पर


चेन्नई. चेन्नई अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे को 2021 के लिए वैश्विक स्तर पर बड़े अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों के बीच यात्रा, वित्त, एयरोस्पेस और विमानन उद्योगों के लिए विमानन डेटा के प्रदाता के लिए आठवें स्थान पर रखा गया है। यह एकमात्र भारतीय हवाई अड्डा है जिसे शीर्ष 10 में स्थान दिया गया है। शीर्ष तीन संयुक्त राज्य अमेरिका में मियामी हवाई अड्डा, फुकुओका हवाई अड्डा और जापान का हानेडा हवाई अड्डा हैं।
सीरियम द्वारा विश्व स्तर पर विश्लेषण किए गए 70 मार्गों के लिए समय पर प्रस्थान चेन्नई के लिए 89.32 प्रतिशत है। चेन्नई एयरपोर्ट के निदेशक डॉ शरद कुमार ने सभी ऑपरेटिंग एयरलाइंस को श्रेय दिया। डॉ कुमार कहते हैं, हवाई अड्डे की प्रक्रियाओं में लोगों की भागीदारी और सहयोगात्मक निर्णय लेने से हमें यात्रियों और उद्योग का विश्वास हासिल करने में मदद मिली है।
परिचालन क्षमता बढ़ाने के लिए विस्तृत योजनाएँ तैयार
हवाई यात्रा एक बार फिर यात्रियों का विश्वास हासिल कर रही है। हम लोगों की संख्या में वृद्धि की आशा कर रहे हैं और तदनुसार अपनी सुविधाओं और सेवाओं में वृद्धि कर रहे हैं। हमारे सभी सर्विस पार्टनर अंतरराष्ट्रीय निर्धारित उड़ानों का स्वागत करने के लिए उत्साहित और उत्सुक हैं। चेन्नई हवाई अड्डे ने ग्राहकों की खुशी के साथ परिचालन क्षमता बढ़ाने के लिए विस्तृत योजनाएँ तैयार की हैं।
मल्टी-लेवल कार पार्किंग की शुरुआत
हमने पहले ही एक रैपिड एग्जिट टैक्सीवे और दो समानांतर टैक्सीवे चालू कर दिया है। इस नए साल में पहले मल्टी-लेवल कारपार्किंग की शुरुआत होगी, उसके बाद नए इंटीग्रेटेड टर्मिनल को चालू किया जाएगा। हम प्रति घंटे संचालन क्षमता को बढ़ाने के लिए नई और अतिरिक्त सुविधाओं को आकार देने के लिए ड्राइंग बोर्ड पर हैं।



Source link