तमिलनाडु में लग सकता है रविवार को संपूर्ण लॉकडाउन और अन्य दिनों में नाइट कर्फ्यू


चेन्नई.

तमिलनाडु में लगातार बढ़ रहे कोरोना मामले और ओमिक्रॉन के खतरे को देखते हुए राज्य सरकार नाइट कफ्र्यू और रविवार को संपूर्ण लॉकडाउन एक बार फिर लागू हो सकता है। पूरी संभावना है कि आज शाम तक तमिलनाडु में नए प्रतिबंधों को ऐलान हो जाए।

चिकित्सा एवं परिवार कल्याण मंत्री एमए सुब्रमण्यन ने आज घोषणा की कि कोरोना, ओमिक्रॉन वैरिएंट के प्रसार को रोकने के लिए तमिलनाडु में पूर्ण लॉकडाउन लागू की जाएगी। मुख्यमंत्री एमके स्टालिन जल्द ही प्रतिबंधों की घोषणा करेंगे।

राज्य में कोरोना की तीसरी लहर की आहट शुरू हो गई है। रोजाना सैकड़ों में कोविड के मरीज आते थे, अब हजारों में आने लगे है। इसलिए हालात को बद से बदतर होने से बचने के लिए तमिलनाडु जल्द ही कोई ठोस कदत उठा सकती है। ऐसे में संभावना है कि अब से रविवार को संपूर्ण लॉकडाउन और अन्य दिनों में नाइट कफ्र्यू लागू हो जाए। अगर ऐलान होता है कि रविवार को वीकेंड लॉकडाउन इस साल का पहला लॉकडाउन रहेगा। इस दौरान आपातकालीन सेवाओं को छोडकऱ सभी बाजार बंद रहेंगे। चिकित्सा व स्वास्थ्य से जुड़ी सेवाएं जारी रहेंगी। इस दौरान आपातकालीन सेवाओं को छोडकऱ सभी बाजार और दफ्तर बंद रहेंगे।

तमिलनाडु में कोरोना वायरस बद से बदतर स्थिति में पहुंचे इससे पहले सरकार मंदिरों में दशर्न और पर्यटन स्थल पर लोगों के जाने पर प्रतिबंध लगा सकती है। अन्य दिनों में रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक कफ्र्यू लग सकता है। मंगलवार को राज्य में 2700 से अधिक नए मामलों की पुष्टि हुई थी। प्रदेश में कुल एक्टिव केस 10 हजार के पार हो चुकी हैं।

संपूर्ण लॉकडाउन के दौरान केवल स्वच्छता संबंधी और आपातकालीन सेवाएं ही संचालित होंगी। साप्ताहिक बंदी के दौरान चिकित्सा व स्वास्थ्य से जुड़ी आवश्यक सेवाएं एवं आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति जारी रहेगी। इसी के साथ लापरवाही पर ब्रेक लगाने के लिए सरकार ने मास्क न पहनने वालों पर जुर्माना लगाने का निर्देश जारी हो सकता है।



Source link