महाकाल में 24×7 हेल्पलाइन, इस नंबर पर ले सकते हैं दर्शन-पूजन-मंदिर की सभी जानकारी


उज्जैन. महाकाल के भक्तों के लिए महाकालेश्वर मंदिर में बड़ी सुविधा शुरु हुई है. श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए महाकाल मंदिर में 24×7 हेल्पलाइन शुरू की गई है। हेल्पलाइन के नंबर टोल फ्री रहेंगे जिन पर फोन करके श्रद्धालु महाकाल मंदिर के बारे में सभी जानकारी ले सकेंगे. इन नंबरों पर महाकाल के भक्त दर्शन, आरती, पूजन, दान सहित समस्त जानकारी प्राप्त कर सकेंगे।

भक्तों की सुविधा के लिए हेल्पलाइन नंबर के लिए फेसिलिटी सेंटर-1 में कंट्रोल रूम बनाया और जन सुविधा केन्‍द्र शुरू – श्री महाकालेश्‍वर मंदिर प्रबंध समिति के सदस्यों ने बताया कि समिति के अध्‍यक्ष एवं कलेक्टर आशीष सिंह की पहल के बाद ये सुविधा प्रारंभ की गई है। महाकाल मंदिर प्रबंध समिति द्वारा इसका संचालन कराया जाएगा. भक्तों की सुविधा के लिए हेल्पलाइन नंबर के लिए फेसिलिटी सेंटर-1 में कंट्रोल रूम बनाया गया है और जन सुविधा केन्‍द्र शुरू किया गया है।

घर पर ही करनी पड़ेगी पढ़ाई, अभिभावकों को दिए नोटिस

mahakal2.jpg

भक्तों की सुविधा के लिए हेल्पलाइन प्रारंभ की, श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए एक से ज्यादा हेल्पलाइन नंबर प्रारंभ किए गए हैं- मंदिर प्रशासक गणेश धाकड ने बताया कि भक्तों की सुविधा के लिए हेल्पलाइन प्रारंभ की जा रही है. खास बात ये है कि श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए एक से ज्यादा हेल्पलाइन नंबर प्रारंभ किए गए हैं. यदि कोई फोन बिजी रहता है तो उस स्थिति में इंतजार करने की बजाए भक्त दूसरे नंबर पर काल कर सकते हैं.

सभी हेल्पलाइन नंबर सप्ताह के सातों दिन 24 घंटे चालू रहेंगे- मंदिर प्रशासक गणेश धाकड ने बताया कि ये सभी हेल्पलाइन नंबर सप्ताह के सातों दिन 24 घंटे चालू रहेंगे। इससे श्रद्धालुओं को मंदिर में किसी भी संबंध में पूछताछ में आसान हो जाएगी।

श्री महाकालेश्वर मंदिर संबंधी जानकारी के लिए ये हैं टोल फ्री हेल्पलाइन नंबर
श्री महाकालेश्वर मंदिर से संबंधित महाकाल दर्शन आरती पूजन दान सहित सभी जानकारी 24×7 निम्न नंबरों पर प्राप्त कर सकते हैं—

18002331008



Source link