मौसम का असर या कोरोना की मार, योगी और गडगरी की रैलियां रद, पीएम मोदी की 9 को लखनऊ में प्रस्तावित रैली हो सकती है कैंसिल


लखनऊ. आज अचानक उत्तर प्रदेश में दो राजनीतिक दौरे रद्द हो गये हैं। पहला दौरा यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ का था, जहां उन्हें ग्रेटर नोएडा में रैली करनी थी और कई परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करना था। वहीं दूसरा दौरा केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी का था। नितिन गडकरी को प्रयागराज प्रयागराज के श्रृंगवेरपुर धाम में पांच हजार करोड़ से ज्यादा की परियोजनाओं की सौगात देने वाले थे। इसी तरह 2119 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाली राम वन गमन मार्ग परियोजना का भी गडकरी शिलान्यास करना था। मगर उनका दौरा भी रद्द हो गया। हांलाकि इन दौरों के रद्द होने के पीछे मौसम को वजह बतायी जा रही है। मगर आशंका जताई जा रही है कि कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से ये दौरा रद्द हुआ है।

कांग्रेस मैराथन भी रद मंगलवार को बरेली के बिशप मंडल इंटर कॉलेज के दौरान मैदान में मची भगदड़ के बाद कांग्रेस ने यूपी में होने वाली सभी रैलियां और कार्यक्रम स्थगित कर दिया है। कांग्रेस ‘लड़की हूं, लड़ सकती हूं’ अभियान के तहत पूरे प्रदेश में मैराथन आयोजन करा रही थी। अब तक चार जिलों में मैराथन पूरी हो चुकी है। मगर, मंगलवार की घटना के बाद यूपी के बाकी जिलों में रैली कैंसिल कर दी गई है। उधर, बरेली में आधी आबादी को साधने के लिए आयोजित मैराथन रेस में मची अव्यवस्था और कोरोना गाइडलाइन के उल्लंघन को लेकर कांग्रेस के जिला अध्यक्ष अशफाक सकलेनी के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज हो गई है।

रद हो सकती है पीएम मोदी की लखनऊ में होने वाली रैली दूसरी तरफ कोरोना के तेजी से बढ़ते मामलों को देखकर आशंका जताई जा रही है पीएम मोदी की 9 जनवरी को लखनऊ में होने वाली रैली भी रद्द की जा सकती है।

तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले आपको बता दें कि मंगलवार को जारी नये आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घण्टों में यूपी 992 मामले सामने आये हैं वहीं 23 मामले ओमिक्रॉन के होने से और हड़कंप मच हुआ है।



Source link