IND vs PAK: बांग्लादेश-श्रीलंका मैच ने बढ़ा दी भारत-पाकिस्तान की टेंशन! कैसे तय होगा विनिंग कॉम्बिनेशन? – News18

हाइलाइट्स

भारत-पाकिस्तान के बीच शनिवार को एशिया कप में मैच खेला जाएगा
पल्लेकल की पिच से स्पिनर या तेज गेंदबाज किसे मदद मिलेगी?

नई दिल्ली. टी20 वर्ल्ड 2022 के बाद पहली बार भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने-सामने होंगी. दो सितंबर यानी शनिवार को एशिया कप में कैंडी के पल्लेकल इंटरनेशनल स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच जोर आजमाइश होगी. दोनों देशों के फैंस को इस हाई वोल्टेज मुकाबले का बेसब्री से इंतजार है लेकिन कैंडी का मौसम और पल्लेकल स्टेडियम की पिच दोनों ही फैंस की उम्मीदों को धुंधला कर सकते हैं. ऐसा इसलिए कि भारत-पाकिस्तान के मैच के दिन कैंडी में बारिश की आशंका है. मैच धुल भी सकता है. वहीं, पल्लेकल की पिच भी डरा रही है.

यकीन न हो तो पल्लेकल में बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच हुए एशिया कप के पिछले मैच के आंकड़े देख लीजिए. इस मैच में दोनों टीमों के 10 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं पार कर पाए. इस मैच में कोई भी टीम पूरे 50 ओवर नहीं खेली. बांग्लादेश की टीम 43 ओवर में ही ढेर हो हई थी और श्रीलंका ने 39 ओवर.

मैच में बड़ी मुश्किल से पहले बैटिंग करते हुए बांग्लादेश ने 164 रन बनाए और इस टारगेट को हासिल करने में श्रीलंका के भी पसीने छूट गए और आधी टीम पवेलियन लौटने के बाद मेजबान टीम इस टारगेट को हासिल कर पाई. इससे अंदाजा लग जाता है कि भारत-पाकिस्तान दोनों ही टीमों के लिए पल्लेकल में खेलना आसान नहीं होगा और ये सवाल भी उठेगा कि क्या भारत-पाकिस्तान मैच में भी यही सूरत-ए-हाल रहेगा.

विकेट धीमा, स्पिनर असरदार होंगे?
भारत और पाकिस्तान को 2 सितंबर को कैंडी के इसी पल्लेकल मैदान पर भिड़ना है. हालांकि, ये साफ नहीं है कि दोनों टीमों की टक्कर उसी विकेट पर होगी, जिसपर 31 अगस्त को बांग्लादेश-श्रीलंका की टक्कर हुई थी. अगर ऐसा होता है तो फिर तो भारत-पाकिस्तान के मैच के भी लो स्कोरिंग रहने की ही आशंका है. इसका कारण है विकेट का धीमा होना. एशिया कप से ठीक पहले पल्लेकल में लंका प्रीमियर लीग के मैच खेले गए थे. इसी वजह से पिच और धीमी और दोहरे उछाल वाली हो गई है.

पथिराना ने 4 विकेट झटके
श्रीलंका और बांग्लादेश के खिलाड़ियों ने भी एशिया कप के पहले मैच के बाद ये माना कि पिच में दोहरा उछाल है और गेंद रूककर आ रही है. यानी बल्लेबाजों का इम्तिहान होना तय है और केवल स्पिनर ही नहीं, बल्कि तेज गेंदबाज भी कहर बनकर टूटेंगे. श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच हुए मैच में ये नजर भी आया. श्रीलंका के तेज गेंदबाज मथीशा पथिराना ने अपने एशिया कप डेब्यू पर ही बांग्लादेश की बैटिंग को तहस-नहस कर दिया. उन्होंने 4 विकेट झटके.

IND vs PAK: धाकड़ खिलाड़ी की चोट ने टीम इंडिया को दी 2 टेंशन, रोहित या शुभमन कौन देगा कुर्बानी?

वहीं, बांग्लादेश और श्रीलंका के स्पिन गेंदबाजों ने भी पहले मैच में अच्छी गेंदबाजी की. श्रीलंका के पांच में से तीन विकेट बांग्लादेशी स्पिनर्स ने लिए और कुल 25 ओवर में 90 रन दिए. वहीं, श्रीलंका के स्पिन गेंदबाजों ने कुल मिलाकर 25 ओवर गेंदबाजी की और बांग्लादेश के 4 बल्लेबाजों का शिकार किया. भारत-पाकिस्तान दोनों के पास अच्छे स्पिनर हैं. पहले मैच में नेपाल के खिलाफ शादाब खान ने 4 विकेट लिए थे. ऐसे में भारत को इस लेग स्पिनर से बचकर रहना होगा. इतना ही नहीं, दोनों टीमों के लिए पिच के मिजाज को देखते हुए प्लेइंग-11 तय करना भी आसान नहीं होगा.

पल्लेकल में रन चेज बेहतर या पहले बैटिंग?
इस मैदान पर अबतक कुल 34 वनडे मैच खेले हैं. इसमें 16 मैच में रनचेज करने वाली टीम जीती है. जबकि 17 में पहले बैटिंग करने वाली टीम को जीत मिली है. एक मैच बेनतीजा रहा.

Tags: Asia cup, Babar Azam, India Vs Pakistan, Rohit sharma, Shadab Khan

Source : hindi.news18.com