Asia Cup बीच में छोड़ भारत लौटे जसप्रीत बुमराह, भारत को लगा झटका, धुरंधर को मिलेगा मौका – News18

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम को एशिया कप में नेपाल के खिलाफ होने वाले मुकाबले से पहले बड़ा झटका लगा है. टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह नेपाल के मुकाबले से बाहर हो गए हैं. निजी कारणों की वजह से उन्होंने टूर्नामेंट को बीच में छोड़कर मुंबई लौटने का फैसला लिया है. पाकिस्तान के खिलाफ भारत का खेला गया मैच बारिश की वजह से रद् हो गया था.

एशिया कप में भारतीय टीम को अगला मुकाबला नेपाल के खिलाफ सोमवार 4 सितंबर को खेलना है. टीम इंडिया को इस मैच से पहले एक बड़ा झटका लगा है. हाल ही में चोट से वापसी करने वाले तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह मुकाबले का हिस्सा नहीं होंगे. न्यूज 18 को मिली खबर के मुताबिक टीम के स्टार गेंदबाज निजी कारणों की वजह से श्रीलंका से भारत रवाना हो गए हैं. जानकारी के मुताबिक नेपाल के मैच के लिए ही वह टीम के साथ नहीं होंगे. इसके बाद वह टीम के साथ आगे के मुकाबलों के लिए साथ जुड़ेंगे.

भारत पाकिस्तान मैच से पहले लौट आएंगे
भारतीय टीम को सुपर 4 में जगह बनाने के लिए नेपाल की टीम से खेलना है. अगर कोई उलटफेर ना हुई तो भारतीय टीम बारिश की वजह से मैच रद्द होने के बाद भी सुपर 4 में जगह बना लेगी. टीम इंडिया को अगले दौर में 10 सितंबर को पाकिस्तान की टीम के साथ फिर से खेलना है. जसप्रीत बुमराह तब तक भारत के निजी काम को निपटाकर वापस लौट आएंगे.

प्लेइंग इलेवन में होगा बदलाव

पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम ने जो प्लेइंग इलेवन उतारा था उसमें जसप्रीत बुमराह के जाने के बाद एक बदलाव तो पक्का हो गया है. टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को पहले मैच में बाहर बिठाया गया था जो नेपाल के खिलाफ वापसी करेंगे. बुमराह की जगह पर इलेवन में शमी को शामिल किया जाना पक्का है.

Tags: Asia cup, Jasprit Bumrah, Mohammed Shami

Source : hindi.news18.com