चिकन बर्रा-टिक्का.. तो बिलासपुर में पहुंचे यहां, चिकन के दीवानों की लंबी कतार – News18

सौरभ तिवारी/बिलासपुरः छत्तीसगढ़ अपनी समृद्ध सांस्कृतिक विरासत के लिए जाना जाता है जो इस खूबसूरत राज्य के विभिन्न पहलुओं को भी दर्शाता है. इसके साथ-साथ, छत्तीसगढ़ का फूड भी बहुत फेमस है, और यहां आपको हर प्रकार का खाना मिलेगा. चिकन प्रेमियों के लिए बिलासपुर एक नया डेस्टिनेशन है, जहां आप विभिन्न प्रकार के चिकन डिशेस का आनंद ले सकते हैं.

बिलासपुर के व्यापार विहार मुख्य मार्ग पर स्थित “ए आर बिरयानी” नामक दुकान चिकन के मामले में काफी मशहूर है, जिसका कोई मुकाबला नहीं है. चिकन के विभिन्न स्वादिष्ट डिशेस की विविधता इस फूड स्टोर को यहां के लोगों के बीच लोकप्रिय बनाती है. “ए आर बिरयानी” में आपको चिकन बर्रा कबाब और टिक्का जैसी खास डिशेस मिलेंगी, जो इन दिनों लोगों की पसंद बन रही हैं. यहां लोग रोजाना इस दुकान पर चिकन बर्रा कबाब और टिक्का का आनंद लेने के लिए पहुंचते हैं.

चिकन टिक्का बना पहली पसंद
“ए आर बिरयानी” में एक विशेष डिश है, जिसे वे काफी खास तरीके से तैयार करते हैं. इस लाजवाब डिश को रोटी या बिरयानी राइस के साथ परोसा जाता है, जिससे आप इसका आनंद ले सकते हैं. इसके साथ ही, यहां मिलने वाला चिकन टिक्का भी लोगों को बहुत पसंद आता है. “ए आर बिरयानी” में खाना बनाते समय सफाई का विशेष ध्यान रखा जाता है, और यहां के शेफ्स हर व्यंजन को स्वादिष्ट बनाने के लिए काम करते हैं.

ये डिश भी यहां मिलेंगी
ए आर बिरयानी में आपको खाने के लिए तरह-तरह के राइस, बिरयानी, रोटी, वेज और नॉनवेज सब्जियां मिल जाएंगी. वहीं, चिकन में चिकन कढ़ाई, चिकन मलाई टिक्का, चिकन रारा, चिकन सीक कबाब और कई अन्य तरह के स्पेशल डिश मिलेंगी. हल्के फुल्के भोजन के लिए आप यहां चिकन में अलग-अलग तरह के रोस्टेड और टिक्का आइटम ट्राई कर सकते हैं. यहां पर व्यंजनों के दाम की बात करें, तो यहां आपको सिर्फ 149 रुपए में चिकन टिक्का और चिकन बर्रा कबाब मिल जाएगा. वहीं, यहां मिलने वाली स्वादिष्ट बिरयानी का दाम सिर्फ 120 रुपए है.

Tags: Bilaspur news, Chhattisgarh news, Food 18, Latest hindi news, Local18

Source : hindi.news18.com