स्वाद का धमाका है 3 लेयर बर्गर! टमाटर की ग्रेवी, आलू टिक्की से होता है तैयार – News18

अर्पित बड़कुल/दमोह: शहर के बाशिन्दे लजीज खाने का शौक तो रखते ही हैं, यहां नेमा जी का स्पाइसी बर्गर भी लोगों की पहली पसंद बना हुआ है. यह दुकान बाहर से देखने में तो एकदम छोटी और घर जैसी लगती है, लेकिन यहां तैयार होने वाला बर्गर स्वाद का धमाका करता है. बर्गर खाने आए ग्राहक बताते हैं कि नेमा जी के हाथों में वो जादू है कि बड़े रेस्टोरेंट का स्वाद भी फीका लगता है.

दो नहीं तीन लेयर वाला बर्गर
नेमा जी ने बताया कि वह 8 साल से 3 लेयर बर्गर बना रहे हैं. पहली लेयर में घर पर तैयार की गई टमाटर की ग्रेवी, जिसमें भुने मसाले डाले जाते हैं. जो इसके स्वाद में चार चांद लगा देता है. दूसरी लेयर में मसालेदार आलू की टिकिया जिसे ग्राहकों की आंखों के सामने सेंका जाता है और तीसरी लेयर में वेजिटेबल, टोमेटो सॉस, लैट्यूस, प्याज, पिकल या चीज, सरसों, मेयोनीज और कैचप मसाले डालकर ग्राहकों को परोसा जाता है.

दुकान की टाइमिंग तय
नेमा जी की दुकान महज 3 से 4 घंटों के लिए खुलती है, जिसकी टाइमिंग फिक्स है. बताया कि दोपहर 3:00 बजे के बाद दुकान में तैयार होने वाले जंक फूड आइटम की तैयारियां शुरू हो जाती हैं. 4 बजते ही ग्राहक दुकान पर आने लगते हैं. हमारी दुकान सिर्फ 9 बजे तक ही खुलती है. बताया, पूरी कोशिश रहती है कि दुकान में आने वाले हर ग्राहक को उनकी पसंद का आइटम मिल जाए. बीते 8 सालों में ऐसा नहीं हुआ कि जब कोई ग्राहक निराश लौटा हो.

इतनी है कीमत
बर्गर की शौकीन स्नेहा ठाकुर का मानना है कि पूरे दमोह के किसी भी रेस्टोरेंट में नेमा जी के जैसा बर्गर नहीं मिलता है. जो लोगों के बजट में भी है. 1 बर्गर खाने के बाद लोग घर का खाना भी भूल जाते हैं. लोग इनके बर्गर के इतने दीवाने हैं कि घंटों दुकान के बाहर लाइन लगाकर खड़े रहते हैं. इस बर्गर की कीमत सिर्फ 30 रुपये है.

Tags: Damoh News, Food 18, Local18, Street Food

Source : hindi.news18.com