जैकपॉट को तैयार रहें 4 राशि वाले, इस दिन से मिलेगा लक्ष्मी नारायण याेग का फल – News18

परमजीत कुमार/देवघर. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार लक्ष्मी नारायण योग सभी योगों में काफी शुभ माना जाता है. इस योग का निर्माण तब होता है, जब शुक्र और बुद्ध किसी राशि में एक साथ गोचर करते हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, शुक्र ग्रह को लक्ष्मी का स्वरूप माना गया है, जबकि बुध को नारायण का स्वरूप. ऐसे में इन दोनों ग्रहों के एक साथ आने पर लक्ष्मी-नारायण योग का निर्माण होता है, जो अत्यंत शुभ है.

इस बार दिसंबर माह के अंत में लक्ष्मी-नारायण योग बनने जा रहा है. जब वृश्चिक राशि में बुध और शुक्र एक साथ गोचर करेंगे. ज्योतिषाचार्य के अनुसार, लक्ष्मी नारायण योग का निर्माण होने से साल 2024 की शुरुआत कुछ राशियों के लिए किस्मत बदलने वाली है. यानी जिस राशि पर लक्ष्मी नारायण का योग का सकरात्मक प्रभाव पड़ेगा, उस राशि के ऊपर माता लक्ष्मी की विशेष कृपा बरसने वाली है.

200 साल बाद बन रहा संयोग
देवघर के प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य पंडित नंदकिशोर मुद्गल ने बताया कि सभी ज्योतिषीय योगों में से लक्ष्मी-नारायण योग सबसे शुभ है. वहीं, 200 साल बाद 28 दिसंबर को लक्ष्मी नारायण योग बनने जा रहा है. 25 दिसंबर को पहले शुक्र वृश्चिक राशि में गोचर करेंगे और 28 दिसंबर को बुध वृश्चिक राशि में प्रवेश करेंगे. दोनों ग्रहों के एक साथ आते ही इस योग का निर्माण हो जाएगा. इस योग का लाभ जिसे मिलता है, उसके जीवन में खुशियां आ जाती हैं. माता लक्ष्मी की विशेष कृपा से धन बरसता है. इस बार चार राशि के जातकों को लक्ष्मी-नारायण योग का लाभ मिलेगा.

कर्क राशिः इस राशि वालों के लिए लक्ष्मी नारायण योग काफी लाभकारी सिद्ध होने वाला है. साल 2024 की शुरुआत में कर्क राशि के जातकों की आर्थिक स्थिति में कई गुना बढ़ोतरी होने वाली है. व्यापार मे धन लाभ होगा. अगर कोई कार्य लंबे समय से अटका पड़ा है तो वह पूरा होने वाला है. वैवाहिक जीवन पर भी सकरात्मक असर पड़ने वाला है.

वृश्चिक राशिः इस राशि वालों के लिए भी लक्ष्मी नारायण योग सकारात्मक होगा. क्योंकि इसी राशि में बुध और शुक्र की युति बनने जा रही है, जिससे वृश्चिक राशि के जातकों पर धन वर्षा होगी. माता लक्ष्मी की विशेष कृपा मिलेगी. पारिवारिक जीवन मे खुशियां मिलने वाली है. व्यापार मे अपार धन लाभ की उम्मीद है. नौकरीपेशा लोगों के लिए पदोन्नति का योग है. परेशानियां दूर होंगी.

धनु राशि: इस राशि के जातकों के लिए लक्ष्मी नारायण योग खास अवसर लेकर आ रहा है. अन्य तीन राशियों की तुलना मे धनु राशि वालों को इस योग का आंशिक लाभ मिलेगा. मेहनत का फल मिलने वाला है. व्यापार मे भी हल्का मुनाफा मिलने वाला है. वैवाहिक जीवन सुखमय रहने वाला है. आय के नए स्रोत बनेंगे. धन लाभ होगा.

कुम्भ राशि: इस राशि के जातकों के ऊपर भी धन वर्षा होगी. लक्ष्मी नारायण योग की वजह से भाग्य का पूरा साथ मिलने वाला है, जिससे हर कार्य में आपको आसानी से सफलता मिलेगी. परिवार के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा. संतान सुख की प्राप्ति हो सकती है. आय के नए-नए स्रोत बनने वाले हैं. बैंक बैलेंस भी बढ़ने वाला है.

(NOTE: इस खबर में दी गई सभी जानकारियां और तथ्य मान्यताओं के आधार पर हैं. NEWS18 LOCAL किसी भी तथ्य की पुष्टि नहीं करता है.)

Tags: Astrology, Deoghar news, Life18, Local18

Source : hindi.news18.com