संजू सैमसन से लेकर जितेश शर्मा तक… 3 विकेटकीपर जो आईपीएल के जरिए टी20 वर्ल्ड कप 2024 का टिकट कटाना चाहेंगे – News18

हाइलाइट्स

जितेश शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में छोड़ी छाप
संजू सैमसन के पास आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन कर ताल ठोकने का मौका

नई दिल्ली. आईपीएल 2024 के 17वें सीजन का काउंटडाउन शुरू हो चुका है. कई खिलाड़ियों के लिए आगामी आईपीएल टी20 विश्व कप का दरवाजा खोल सकता है. ऐसे में उनकी नजरें आईपीएल पर टिकी हुई हैं. इनमें संजू सैमसन और जितेश शर्मा आदि प्रमुख हैं. ये दोनों खिलाड़ी विकेटकीपर बैटर हैं. जो आईपीएल में शानदार प्रदर्शन कर चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी ओर खिंचना चाहेंगे. संजू और जितेश के साथ केएल राहुल भी तगड़े दावेदार हैं. राहुल को कुछ भी साबित करने की जरूरत नहीं है लेकिन संजू और जितेश को आईपीएल में दमदार प्रदर्शन करना होगा.

संजू सैमसन (Sanju Samson) पिछले कुछ समय से टीम इंडिया से अंदर बाहर होते रहे हैं. वनडे विश्व कप 2023 से पहले उन्हें आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम में चुना गया था. अब चूंकि टी20 वर्ल्ड कप के आयोजन में 6 महीने का समय बचा है, ऐसे में संजू को साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में मौका मिला है. संजू को इस सीरीज और आगामी आईपीएल में दमदार प्रदर्शन करना होगा तभी वह टी20 विश्व कप के लिए अपनी दावेदारी ठोक सकते हैं. टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2024) का आयोजन अगले साल जून में वेस्टइंडीज में जोगा. संजू सैमसन ने 24 टी20 इंटरनेशनल मैचों में एक अर्धशतक के साथ 374 रन बनाए हैं. उनकी औसत 20 की रही है.

थप्पड़कांड से लेकर स्पॉट फिक्सिंग तक… 5 बड़े विवाद की वजह से सुर्खियों में रहे श्रीसंत, छक्का जड़ने के बाद पिच पर करने लगे थे डांस

कप्तान बनते ही शान मसूद के बदले तेवर, ऑस्ट्रेलिया पहुंचकर जड़ा दोहरा शतक, बाबर आजम अर्धशतक को तरसे

जितेश शर्मा (Jitesh Sharma) को बतौर विकेटकीपर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में मौका दिया गया था जहां इस युवा विकेटकीपर ने प्रभावित किया. जितेश ने ऑस्ट्रेलियाई पेस बैटरी के सामने रन बनाए. हालांकि टी20 वर्ल्ड कप टीम में शामिल होने के लिए उन्हें कड़ी फाइट करनी पड़ेगी. भारतीय चयनकर्ताओं के पास टी20 विश्व कप के लिए बतौर विकेटकीपर के रूप में ढेरों विकल्प हैं. टीम में केएल राहुल, संजू सैमसन, ईशान किशन के रूप में विकेटकीपर मौजूद हैं.

अनुभवी विकेटकीपर केएल राहुल (KL Rahul) को ईशान किशन से तगड़ी फाइट मिलेगी. चयनकर्ता ईशान किशन को टी20 में ज्यादा मौके दे रहे हैं. ईशान 32 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 25 की औसत से रन बना रहे हैं वहीं 72 टी20 मैचों में लगभग 38 की औसत से रन बना रह हैं. राहुल की जगह चयनकर्ता युवा खिलाड़ी को मौका देना चाहेंगे. संजू सैमसन ने जिस तरह का अंदाज डोमेस्टिक क्रिकेट में दिखाया है, उस तरह से वह अभी तक इंटरनेशनल क्रिकेट में छाप नहीं छोड़ पाए हैं. उन्हें आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन करना होगा.

Tags: Ishan kishan, Jitesh Sharma, KL Rahul, Sanju Samson

Source : hindi.news18.com