पाकिस्तान से मुकाबले से पहले भारत की चेतावनी, पड़ोसी को किया 173 पर ढेर, खेल-खेल में जीता मैच – News18

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम ने एशिया कप अंडर-19 टूर्नामेंट में अफगानिस्तान को करारी शिकस्त देकर पाकिस्तान के लिए चेतावनी जारी कर दी है. अंडर 19 भारतीय टीम का पाकिस्तान से रविवार को मुकाबला होना है. भारतीय जूनियर्स इस मुकाबले में वर्ल्ड कप 2023 की अपने सीनियर्स की जीत से भी सबक लेंगे और जीत का सिलसिला आगे बढ़ाने की कोशिश करेंगे. अंडर-19 एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट दुबई में खेला जा रहा है.

अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले में भारत के कप्तान उदय सहारन (Uday Saharan) ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला लिया. भारतीय गेंदबाजों ने अपने कप्तान के फैसले को सही साबित करते हुए अफगानिस्तान की टीम को 173 रन पर ढेर कर दिया. भारत की ओर से राज लुंबिनी और अर्शीन कुलकर्णी ने तीन-तीन और नमन तिवारी ने दो विकेट झटके. अफगानिस्तान के लिए जमशेद जादरान ने 43 रन बनाए. उनके अलावा कोई भी अफगान बैटर 30 रन की संख्या पार नहीं कर सका.

अर्शीन कुलकर्णी गेंदबाजी में अगुवाई करने के बाद बैटिंग में भी अपना दम दिखाया. महाराष्ट्र के अर्शीन ने आदर्श सिंह के साथ पारी की शुरुआत की और जीत दिलाकर ही पैवेलियन लौटे. उन्होंने 105 गेंद पर 70 रन की नाबाद पारी खेली. भारत ने पहले 3 विकेट जल्दी-जल्दी गंवा दिए थे. लेकिन इसके बाद अर्शीन कुलकर्णी को मुशीर खान का अच्छा साथ मिला. इन दोनों ने चौथे विकेट के लिए 98 रन की नाबाद साझेदारी की. मुशीर खान 48 रन बनाकर नाबाद रहे. भारत ने यह मुकाबला 38वें ओवर में 7 विकेट से जीत लिया.

Tags: India under 19

Source : hindi.news18.com