फरीदाबाद के इस थाने में लिखा गया 'गीता' का श्लोक, हर तरफ हो रही चर्चा – News18

जितेंद्र बेनीवाल/फरीदाबाद. फरीदाबाद जिले के सेक्टर 58 थाने को एक नया और आकर्षक रूप दिया गया है, जिसमें वर्दी पर सेवा, सुरक्षा, और सहयोग के बैज के साथ गीता का एक श्लोक भी शामिल किया गया है. फरीदाबाद सेक्टर 58 थाने की मुख्य दीवार पर अब यह श्लोक भगवान श्रीकृष्ण की शिक्षा “कर्मण्येवाधिकारस्ते” से सजीव हो रहा है, जो पुलिसकर्मियों को कार्य करने के लिए प्रेरित करेगा. इस दीवार में भगवान श्रीकृष्ण और अर्जुन का रथ भी अंकित किया गया है, जो थाने को एक शौर्यपूर्ण और धार्मिक वातावरण में रूपांतरित कर रहा है.

फरीदाबाद के सेक्टर 58 के पुलिस थाने में एक नया रूप देने का कार्य किया गया है. इस थाने को फरीदाबाद जिले के सभी थानों से अलग होकर विशेषता प्राप्त है. थाने की मुख्य दीवार पर पुलिस की वर्दी से बना हुआ एक रथ और गीता का श्लोक अब दीवारों पर आकर्षण बना रहा है, जो जवानों को सेवा, सुरक्षा, और सहयोग के दायरे में प्रेरित करेगा. इसके साथ ही, थाने के आस-पास मंदिर, पार्क, और पेड़ों पर किए गए पेंटिंग के कारण यह एक आकर्षण केंद्र बन रहा है. इस परियोजना के द्वारा एसएचओ अनूप सिंह ने फरीदाबाद जिले में उदारता और साफ-सफाई की उत्कृष्टता की प्रमोशन की दृष्टि से एक उदाहरण पेश किया है.

थाना बना आकर्षण का केंद्र
थाने के एसएचओ अनूप ने बताया कि उच्च अधिकारियों के आदेश पर थानों को अच्छी तरीके से देखभाल करने का कार्य किया जा रहा है. थाने की मुख्य दीवार पर बने रथ का चिन्ह धर्म क्षेत्र कुरुक्षेत्र की पवित्र भूमि से लिया गया है, जिसमें भगवान श्रीकृष्ण और अर्जुन का रथ भी अंकित किया गया है. इससे पुलिस को कर्म करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है. थाने के अंदर बना हुआ मंदिर, पार्क, और पेड़ों पर की गई पेंटिंग के कारण यह थाना लोगों के बीच एक आकर्षण केंद्र बन रहा है. एसएचओ अनूप सिंह ने सभी थाना इंचार्जों से अपील की है कि वे भी अपने थानों के मुख्य द्वार पर इस चिन्ह को लगाएं और इस तरीके से सेवा, सुरक्षा, और सहयोग के दायरे में प्रेरित करें.

Tags: Faridabad News, Haryana news, Latest hindi news, Local18

Source : hindi.news18.com