एमपी की इस सीट के चुनाव नतीजे कांग्रेस कार्यकर्ता पर पड़ गए भारी, कराया मुंडन – News18

अनुज गौतम/सागर: एमपी विधानसभा चुनाव से पहले बीच चौराहे पर शर्त लगाना एक कांग्रेस कार्यकर्ता को महंगा पड़ गया. पार्टी की प्रत्याशी के हारने के बाद अब उसी चौराहे पर उन्हें मुंडन करवाना पड़ गया. चुनाव से पहले उन्होंने अपनी पार्टी की प्रत्याशी की जीत का दावा किया था और ऐसा नहीं होने पर मुंडन करवाने का संकल्प लिया था. नतीजा सामने आने के बाद पार्टी की प्रत्याशी हार गई और अब उन्होंने मुंडन करवा कर अपना वादा पूरा किया है.

50 लोगों के सामने लगाई थी शर्त
दरअसल, विधानसभा चुनाव के परिणाम सामने आने के बाद लोगों के द्वारा अपनी-अपनी पार्टी और प्रत्याशियों को लेकर किए गए संकल्प सामने आ रहे हैं. ऐसे ही सागर की खुरई विधानसभा में एक कांग्रेस कार्यकर्ता बातों ही बातों में भाजपाइयों से शर्त लगा बैठे थे कि खुरई में कांग्रेस प्रत्याशी रक्षा राजपूत की ही जीत होगी, जबकि भाजपाई मंत्री भूपेंद्र सिंह की जीत का दावा कर रहे थे. इसी बात को लेकर दो पक्षों में बहस भी हुई. बलऊ गांव निवासी प्रीति पाल अपनी पार्टी की प्रत्याशी की जीत के प्रति इतने आश्वस्थ थे कि उन्होंने चौराहे पर ही करीब 50 लोगों के सामने कह दिया कि अगर यहां से कांग्रेस की हार हो गई तो वह अपने सारे बाल कटवा कर गंजे हो जाएंगे.

कांग्रेस प्रत्याशी को हार का सामना करना पड़ा
3 दिसंबर को जब परिणाम सामने आए तो खुरई से कांग्रेस प्रत्याशी रक्षा सिंह राजपूत करीब 47,000 वोटों से चुनाव हार गईं. भाजपा प्रत्याशी भूपेंद्र सिंह ने जीत दर्ज की, अब परिणाम सामने आने के 6 दिन बाद प्रीति पाल सिंह राजपूत खुरई के परसा चौराहे पर पहुंचे और वहीं पर उन्होंने मुंडन कराया. मुंडन करने के बाद प्रीति पाल सिंह राजपूत ने कहा कि उन्होंने जो वादा किया था वह अब पूरा हो गया है. वह कांग्रेस पार्टी के लिए अगले 5 साल तक संघर्ष करेंगे. लोकसभा में कांग्रेस मजबूत हो इसके लिए काम करेंगे.

Tags: Assembly election, Local18, MP Congress, Sagar news

Source : hindi.news18.com