कौन है वृंदा दिनेश? जिसने बिना इंटरनेशनल मैच खेले रचा इतिहास, बनीं सबसे महंगी अनकैप्ड भारतीय – News18

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग की तर्ज पर शुरू की गई महिलाओं की टी20 लीग वूमन प्रीमियर लीग के नए सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी पर सबकी नजर थी. शनिवार 9 दिसंबर को हुई नीलामी में एक खिलाड़ी ने हर किसी को दंग कर दिया. अपनी आक्रामक बल्लेबाजी से पिछले कुछ महीनों में घरेलू क्रिकेट में धमाका करने वाली भारतीय युवा वृंदा दिनेश ने नीलामी में इतिहास रच दिया.

बीसीसीआई ने पिछले साल वूमेंस प्रीमियर लीग के लिए नीलामी की घोषणा की थी और पुरुषों की टी20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग जैसे ही इसे लोकप्रियता मिली. दूसरे साल खिलाड़ियों की नीलामी के लिए फ्रेंचाइजी टीम पहुंची थी और सबने अपनी योजना के मुताबिक बोला लगाई. कर्नाटक की तरफ से खेलने वाली युवा वृंदा दिनेश पर जमकर बोला लगाई गई और उनको यूपी ने अपने साथ जोड़ा.

सिर्फ 10 लाख थी बेस प्राइस
कर्नाटक की युवा ओपनर वृंदा दिनेश ने घरेलू क्रिकेट में अपनी धमाकेदार बल्लेबाजी से सबको प्रभावित किया. इस विस्फोटक बैटर ने भारत के लिए अब तक कोई भी इंटरनेशनल मैच नहीं खेला लेकिन उनका स्ट्राइक रेट 150 से उपर का है जिसकी वजह से उनकी बोली उंची लगाई गई. 10 लाख की बेस प्राइस से साथ नीलामी में शामिल हुई इस युवा को 10 गुणा से ज्यादा रकम देकर यूपी वॉरियर्स ने अपने साथ जोड़ा. यूपी की टीम ने वृंदा को 1.30 करोड़ की बोली लगाकर टीम में शामिल किया.

22 साल की उम्र में धमाका
कर्नाटक की टीम को इस साल सीनियर वनडे कप फाइनल में पहुंचाने में वृंदा की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी ने अहम भूमिका निभाई थी. टूर्नामेंट की 11 पारियों में उन्होंने 47 की औसत से कुल 477 रन बनाए. इसमें राजस्थान के खिलाफ सेमीफाइनल में खेली 81 रन का पारी सर्वश्रेष्ठ थी.

Tags: WPL 2023

Source : hindi.news18.com