गार्ड की बेटी ने किया कमाल, मेघना को गुजरात जॉयंट्स ने 30 लाख में खरीदा – News18

विशाल भटनागर: विमेंस प्रीमियर लीग यानी डब्ल्यूपीएल का ऑक्शन खत्म हो चुका है. डब्ल्यूपीएल के नीलामी में कुल 165 खिलाड़ियों का नाम शामिल था. इनमें 30 खिलाड़ियों पर बोली लगी. बिजनौर की रहने वाली तेज गेंदबाज मेघना सिंह महिला प्रीमियर लीग 2024 में गुजरात जायंट्स की तरफ से खेलते हुए नजर आएंगी. शनिवार के दिन डब्ल्यूपीएल के नीलामी में बिकने वाली मेघना सिंह पहली भारतीय खिलाड़ी बनी. मेघना सिंह को गुजरात जायंट्स की टीम ने 30 लाख रुपए में ख़रीदा.

बिजनौर से 25 किलोमीटर दूर गांव कोतवाली की रहने वाली मेघना सिंह दाएं हाथ की तेज गेंदबाज हैं. वह अच्छी-अच्छी बल्लेबाजों को अपनी गेंदबाजी के माध्यम से चकित करती हैं. मेघना सिंह बेहद ही गरीब परिवार से आती हैं. मेघना सिंह के पिता विजय वीर सिंह शुगर मिल में गार्ड है. जैसे ही डब्ल्यूपीएल के नीलामी में बिजनौर की इस बेटी का चयन हुआ. उनके परिवार में भी काफी खुशी का माहौल है.

पिता को है अपनी बेटी पर गर्व
लोकल 18 से बातचीत करते हुए उनके पिता विजय वीर सिंह ने बताया कि उन्हें काफी खुशी है. जब गांव की कोई बेटी इस तरीके से अपने गांव और शहर का नाम देश भर में रोशन करती है तो उससे अन्य बेटियों को भी प्रेरणा मिलती है. उन्हें अपनी बेटी के ऊपर काफी गर्व है. क्योंकि उसने संघर्ष के बीच निरंतर कठिनाइयों को पार करते हुए सफलता हासिल की है.

10 साल की उम्र में क्रिकेट खेलना किया था शुरू
मेघना सिंह ने बताया कि उनको गुजरात की टीम ने खरीदा है. जिस उम्मीद के साथ उनको इस प्रक्रिया में खरीदा गया है. वह खेल के माध्यम से उस विश्वास को हर संभव पूरा करने की कोशिश करते हुए नजर आएंगी. मेघना सिंह 2008 में यूपीसीए अंडर-19 कैंप में भी भाग ले चुकी हैं और वह टीम इंडिया के कैंप में भी शामिल हुई थी. मेघना सिंह ने महज 10 साल की उम्र में क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था.

Tags: Cricket, Local18, Meerut news, Sports news, Uttar Pradesh News Hindi

Source : hindi.news18.com