डरबन में किसका बजेगा डंका, बल्लेबाज करेंगे राज या गेंदबाजों की होगी चांदी – News18

हाइलाइट्स

भारत बनाम साउथ अफ्रीका पहला टी20 मैच रविवार को खेला जाएगा
टीम इंडिया की कप्तानी सूर्यकुमार यादव कर रहे हैं
सूर्या ने हाल में अपनी कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया से टी20 सीरीज जीती है

नई दिल्ली. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 3 मैचों की सीरीज का पहला टी20 मैच रविवार (10 दिसंबर) को डरबन के किंग्समीड क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. क्रिकेट फैंस में यह जानने की उत्सुकता है कि डरबन की पिच कैसा व्यवहार करेगी. सूर्यकुमार यादव की कप्तानी वाली भारतीय टीम सीरीज की शुरुआत जीत से करना चाहेगी. उसकी कोशिश पहले टी20 को जीतकर सीरीज में शुरुआती बढ़त बनाने की होगी. चलिए हम आपको इस पिच के बारे में बताते हैं कि यहां पर टॉस जीतकर पहले क्या करना चाहिए और इस पिच पर औसत स्कोर क्या है.

डरबन की किंग्समीड क्रिकेट स्टेडियम (Kingsmead Cricket Stadium) का विकेट पारंपरिक रूप से तेज गेंदबाजों के मुफीद होता है. यहां पेसर्स को उछाल मिलता है. यह दुनिया की सबसे तेज पिचों में से एक है. यह विकेट तेज गेंदबाजों के लिए स्वर्ग के समान है. हालांकि यहां रन भी खूब बनते हैं. पहले बैटिंग करने वाली टीम फायदे में रह सकती है. यहां चेज करने वाली टीम का औसत स्कोर 143 रन है. हाल में अगस्त- सितंबर में यहां ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका की टीमें 3 टी20 मैचों में भिड़ी थीं जहां तीनों बार 190 से ज्यादा का स्कोर बना था. टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने वाली टीम यदि 180 रन बना लेती है तो उसके जीतने के चांसेस बढ़ जाएंगे. इस विकेट पर पहले बैटिंग करने वाली टीम का औसत टोटल 153 रन है.

कौन हैं अनाबेल सदरलैंड? जिनके लिए दिल्ली ने खाली कर दी पूरी तिजोरी, 22 साल की ऑलराउंडर के लिए ऑक्शन में मची होड़

कौन हैं साउथ अफ्रीका की मुस्लिम क्रिकेटर शबनम इस्माइल? जो मिनटों में बनीं करोड़पति, सबसे तेज गेंद फेंकने का है रिकॉर्ड

किंग्समीड क्रिकेट स्टेडियम में 18 टी20 मैच खेले गए हैं
किंग्समीड क्रिकेट स्टेडियम में 18 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं. 5 मैच साउथ अफ्रीका ने जीता है जबकि 6 मुकाबलों में मेहमान टीम विजयी रही है. भारत ने डरबन में 4 टी20 मैच खेले हैं और चारों जीते हैं. भारतीय टीम इस विकेट पर इंग्लैंड के खिलाफ 218 रन बना चुकी है जबकि टीम इंडिया का यहां लोएस्ट टोटल 141 रन रहा है.

भारत बनाम साउथ अफ्रीका वेदर रिपोर्ट
मौसम वेबसाइट एक्यूवेदर के मुताबिक डरबन में मैच वाले दिन यानी 10 दिसंबर को बारिश के 60 प्रतिशत आसार हैं. इसका मतलब है कि खेल में बारिश व्यवधान डाल सकती है. दिन का अधिकतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है जबकि शाम के समय तापमान 20 डिग्री से नीचे आने की संभावना है.

Tags: Ind vs sa, India vs South Africa, Suryakumar Yadav, Weather forecast

Source : hindi.news18.com