दिल्ली-NCR में बढ़ेगी ठंड, तो UP-बिहार में छायेगा घना कोहरा, पढ़ें IMD का अपडेट – News18

नई दिल्ली: भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने देश के विभिन्न हिस्सों के लिए मौसम अलर्ट जारी किया है, जिसमें आने वाले दिनों में भारी बारिश, ओलावृष्टि और घने कोहरे की भविष्यवाणी की गई है. मौसम विभाग के अनुसार, दक्षिणपूर्व अरब सागर और निकटवर्ती मालदीव क्षेत्र पर एक चक्रवाती परिसंचरण अगले चार से पांच दिनों के दौरान केरल, तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल और लक्षद्वीप में अलग-अलग गरज और बिजली के साथ हल्की से मध्यम बारिश लाएगा.

IMD ने यह भी कहा कि आने वाले दिनों में दो ताजा, कमजोर पश्चिमी विक्षोभ पश्चिमी हिमालय क्षेत्र को प्रभावित करेंगे, जिससे जम्मू, कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में छिटपुट बर्फबारी या बारिश होगी. इससे मैदानी इलाकों में ठंड बढ़ने की संभावना है. हालांकि फिलहाल लोगों को सुबह और शाम में ठंड का एहसास हो रहा है.

पढ़ें- Weather Update: मौसम का बदल गया मिजाज… उत्तर भारत में पड़ेगी कड़ाके की सर्दी, दक्षिण में बारिश का अलर्ट

दिल्ली का मौसम
देश की राजधानी दिल्ली और उससे सटे NCR के मौसम की बात करें तो यहां अगले कुछ दिनों में ठंड बढ़ने वाली है. मौसम विभाग की ओर से इसे लेकर अपडेट भी सामने आ गया है. दिल्ली-एनसीआर में अगले दो से तीन दिनों में तापमान में 2 से 3 डिग्री तक की गिरावट दर्ज की जाएगी. साथ ही कोहरे का असर भी दिखाई देना शुरू हो जाएगा. IMD के अनुसार सोमवार 11 दिसंबर से न्यूनतम तापमान में भी कमी दर्ज की जाएगी.

स्काइमेट वेदर के अनुसार वहीं अगले 24 घंटों के दौरान, तमिलनाडु, केरल और लक्षद्वीप में हल्की दो बार मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है. तटीय कर्नाटक और दक्षिणी आंतरिक कर्नाटक में हल्की से मध्यम बारिश संभव है. पूर्वोत्तर भारत, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और आंध्र प्रदेश में कुछ जगहों पर हल्की बारिश हो सकती है. पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार और पूर्वोत्तर भारत में मध्यम से घना कोहरा छा सकता है.

Tags: Imd, Weather news, Weather Update

Source : hindi.news18.com