हजारीबाग से 3 युवक पैदल जाएंगे दिल्ली, पीएम मोदी से मुलाकात कर रखेंगे ये मांग – News18

रूपांशु चौधरी/हजारीबाग. अक्सर लोग अपनी मनोकामना पूर्ण होने के बाद पदयात्रा करते हैं, लेकिन हजारीबाग के रहने वाले तीन लोग मनोकामना को पूर्ण करवाने के लिए दिल्ली तक का सफर पैदल तय करने वाले हैं. इस पदयात्रा में हजारीबाग के रहने वाले अजय दास, पुरुषोत्तम कुमार और सुरेंद्र महेता शामिल हैं.

अजय दास ने बताया कि वह 11 दिसंबर को सुबह 9 बजे हजारीबाग के प्राचीन बुढ़वा महादेव मंदिर से पदयात्रा शुरू करेंगे. फिर नगर भ्रमण कर, उसके पश्चात बरही चौपारण होते हुए बनारस, अयोध्या, मथुरा, वृंदावन से दिल्ली तक पदयात्रा करेंगे. इस पदयात्रा में लगभग 55 से 60 दिन का समय लगेगा.

हिंदू राष्ट्र और जनसंख्या नियंत्रण बिल की मांग
अजय दास आगे बताते हैं कि इस पदयात्रा के पीछे का मुख्य मकसद हिंदू राष्ट्र और जनसंख्या नियंत्रण बिल को लागू करवाना है, जिस कारण वे लोग इस पदयात्रा में 11 तारीख को हजारीबाग से निकलेंगे. पदयात्रा में विभिन्न तीर्थ स्थलों पर जाकर भगवान से हिंदू राष्ट्र और जनसंख्या नियंत्रण बिल की मनोकामना मांगेंगे. साथ ही दिल्ली में प्रधानमंत्री मोदी से मिलने का प्रयास करेंगे.

इतना आएगा खर्च
इस पूरी पदयात्रा में लगभग दो से ढाई लाख रुपये का बजट रखा गया है. इसमें कुछ चंदा यहां स्थानीय लोगों के द्वारा दिया गया है. अधिकांश खर्च का वहन पदयात्रा करने वाले करेंगे. पदयात्रा में भाग लेने वाले अजय दास लस्सी का व्यापार करते हैं, जिस कारण उन्हें लोग लस्सी दास के नाम से भी जानते हैं. वहीं पुरुषोत्तम कुमार पत्रकार हैं और सुरेंद्र कुमार मेहता छात्र हैं.

Tags: Hazaribagh news, Jharkhand news, Local18

Source : hindi.news18.com