WI vs ENG: टी20 टीम में लंबे समय बाद लौटा ये धाकड़ ऑलराउंडर, घर में साबित होगा सबसे बड़ा हथियार! – News18

हाइलाइट्स

रसेल, पूरन और होल्डर की टी20 टीम में हुई वापसी
इंग्लैंड के खिलाफ पहला टी20 मैच 13 दिसंबर को खेला जाएगा

नई दिल्ली. वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड के खिलाफ आगामी 5 मैचों की सीरीज के शुरुआती 3 टी20 इंटरनेशनल मुकाबलों के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. टीम में लंबे समय बाद खूंखार ऑलराउडर आंद्रे रसेल की वापसी हुई है. रसेल को अचनाक विंडीज के टी20 टीम में शामिल किया जाना समझ से परे है. इससे पहले उन्हें लगातार दरकिनार किया जा रहा था. मेजबान वेस्टइंडीज की टीम टी20 सीरीज की शुरुआत 13 दिसंबर से करेगी. रसेल की विंडीज टी20 टीम में लगभग 2 साल बाद वापसी हुई है. रसेल टी20 के माहिर खिलाड़ी हैं और वह घरेलू सीरीज में विंडीज टीम के लिए सबसे बड़ा हथियार साबित हो सकते हैं.

इससे पहले विंडीज ने इंग्लैंड (West Indies vs England) को 3 मैचों की वनडे सीरीज में 2-1 से पराजित किया. मेजबान टीम ने अपने घर में ढाई दशक बाद इंग्लैंड से वनडे सीरीज जीतने में सफल रही. सीरीज का पहला वनडे विंडीज ने जीता था जबकि दूसरे वनडे में इंग्लैंड ने शानदार पलटवार किया. तीसरा और निर्णायक वनडे विंडीज के नाम रहा. विंडीज की टी20 टीम में पहली बार तेज गेंदबाज मैथ्यू फोर्ड को मौका मिला है. इससे पहले फोर्ड को इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा वनडे सीरीज के लिए भी टीम में शामिल किया गया था.

क्रिकेटर ने अपने से 9 साल छोटी लड़की से रचाया ब्याह, पत्नी ने शादी के लिए बदला है धर्म, बेहद दिलचस्प है लव स्टोरी

आंद्रे रसेल ने 2021 टी20 वर्ल्ड कप में आखिरी बार खेला था
35 वर्षीय आंद्रे रसेल (Andre Russell) ने अपना आखिरी टी20 मैच 2021 में टी20 वर्ल्ड कप में खेला था. आंद्रे रसेल विश्व के लगभग सभी टी20 लीग में खेलते हैं. वह अपनी लोहा हर जगह मनवा चुके हैं. टी20 क्रिकेट में रसेल 167.29 की औसत से कुल 7694 रन बना चुके हैं जिनमें 2 शतक और 28 अर्धशतक शामिल है. इस दौरान उनका हाईएस्ट निजी स्कोर नाबाद 121 रहा है. उन्होंने क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में 408 विकेट लिए हैं.

पूरन और होल्डर की हुई वापसी
रसेल ने 67 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 156 की स्ट्राइक रेट से 741 रन बनाए हैं. अनुभवी विकेटकीपर बैटर निकोलस पूरन और जेसन होल्डर भी वापसी करने में सफल रहे हैं. पूरन और होल्डर वनडे सीरीज का हिस्सा नहीं थे. ऑलराउंडर शेरफेन रदरफोर्ड भी लंबे समय बाद टी20 टीम में लौटने में सफल रहे हैं. रदरफोर्ड ने अपना आखिरी टी20 मैच 2020 में खेला था.

इंग्लैंड टी20 के लिए वेस्टइंडीज टीम: रोवमैन पॉवेल (कप्तान), शाई होप (उप-कप्तान), रोस्टन चेज, मैथ्यू फोर्ड, शिमरोन हेटमायर, जेसन होल्डर, अकील हुसैन, अल्जारी जोसेफ, ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, गुडाकेश मोती, निकोलस पूरन , आंद्रे रसेल, शेरफेन रदरफोर्ड, रोमारियो शेफर्ड.

Tags: Andre Russell, England, Jason Holder, Nicholas Pooran, West indies

Source : hindi.news18.com