टीम इंडिया में वापसी को बेताब बैटर, नहीं मिल रहा बल्ले का साथ, एक रन बनाकर आउट – News18

नई दिल्ली. दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए जब भारतीय क्रिकेट टीम की घोषणा हुई तो उसमें दो प्रमुख नाम नदारद थे. पहला अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा. कई क्रिकेटप्रेमियों के लिए यह बीसीसीआई का यह फैसला हैरान करने वाला था. खासकर अजिंक्य रहाणे को बाहर किया जाना, जो टीम इंडिया की कई मैचों में कप्तानी कर चुके हैं. अजिंक्य रहाणे के फैंस को यकीन था और शायद अब भी होगा कि यह खिलाड़ी भारतीय टीम में फिर वापसी करेगा, लेकिन फिलहाल ऐसा संभव नजर नहीं आ रहा है. वजह- अजिंक्य रहाणे की खराब फॉर्म.

अजिंक्य रहाणे इन दिनों विजय हजारे ट्रॉफी में मुंबई की कप्तानी कर रहे हैं. यह उनके लिए बेहतरीन मौका है कि अपनी फॉर्म साबित कर चयनकर्ताओं का ध्यान खींचें. लेकिन रहाणे इसमें ज्यादा कामयाब नहीं हो रहे हैं. सोमवार को तमिलनाडु के खिलाफ भी अजिंक्य रहाणे सिर्फ एक रन बनाकर आउट हो गए. उन्हें वरुण चक्रवर्ती ने दिनेश कार्तिक के हाथों कैच करवाया.

यह छह पारियों में चौथा मौका है, जब अजिंक्य रहाणे दोहरी रनसंख्या नहीं छू सके हैं. पिछले 15 दिन के भीतर ही 3 (बनाम रहाणे), 8 (बनाम पुडुचेरी) और 7 रन (बनाम ओडिशा) बनाकर आउट हो चुके हैं. इसी दौरान सौराष्ट्र के खिलाफ उन्होंने 12 रन बनाए. रहाणे पिछले 15 दिन में सिर्फ एक फिफ्टी जमा पाए हैं और वह भी कमजोर मानी जाने वाली टीम त्रिपुरा के खिलाफ. तय है अजिंक्य रहाणे उस फॉर्म में नहीं हैं, जिसके लिए वे जाने जाते हैं.

Tags: Ajinkya Rahane, BCCI, Vijay hazare trophy

Source : hindi.news18.com