दुनिया के 3 बैटर, जो 50 से ज्यादा बार 0 पर आउट हुए, टॉप-10 में एक भारतीय और 25 हजार रन बनाने वाला बैटर भी – News18

नई दिल्ली. किसी भी क्रिकेटर का सपना अपने देश के लिए खेलना होता है. ज्यादा से ज्यादा रन बनाना या विकेट लेना होता है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि दुनिया में 3 ऐसे क्रिकेटर भी हैं, जो अपने इंटरनेशनल करियर में 50 से ज्यादा बार खाता भी नहीं खोल सके. खास बात यह कि इनमें से एक बैटर वो है, जिसने इंटरनेशनल क्रिकेट में 21 हजार से ज्यादा रन बनाए हैं. सबसे ज्यादा बार 0 पर आउट होने वाले बैटर्स की टॉप-10 लिस्ट में एक भारतीय क्रिकेटर भी है.

जब बात ज्यादा बार 0 पर आउट होने की हो तो इसकी लिस्ट में किसी गेंदबाज का टॉप पर आउट होना हैरानी वाली बात नहीं है. कोई शक नहीं कि टॉप-2 में वही क्रिकेटर हैं, जो मूलत: गेंदबाज हैं. पहले मुथैया मुरलीधरन और दूसरे कर्टनी वॉल्श. लेकिन तीसरा नाम आप सबको चौंका सकता है. वजह ये खिलाड़ी अपनी धाकड़ बल्लेबाजी से ओपनिंग स्टाइल बदलने के लिए जाना जाता है. नाम है सनथ जयसूर्या. श्रीलंका के सनथ जयसूर्या 586 मैचों अपने करियर में 53 बार खाता नहीं खोल सके. जो कर्टनी वॉल्श (54) से सिर्फ एक कम है. मुथैया मुरलीधरन सबसे ज्यादा बार 59 बार 0 पर पर आउट हुए हैं. बता दें कि सनथ जयसूर्या के नाम 42 शतक और 21032 रन दर्ज हैं.

छठा नाम 25,000 + रन वाला
ज्यादा बार 0 पर आउट होने की लिस्ट का छठा नाम भी हैरान करता है. यह कोई और नहीं श्रीलंका के महेला जयवर्धने हैं. इंटरनेशनल क्रिकेट में 25,957 रन बनाने और 54 शतक लगाने वाले महेला जयवर्धने 47 बार बिना खाता खोले आउट हुए. ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्ग्रा (49) और इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड (49) इस लिस्ट के टॉप-5 में शामिल हैं.

जहीर खान भी टॉप 10 में
सबसे अधिक 0 पर आउट होने की लिस्ट के टॉप 10 में भारत के जहीर खान भी शामिल हैं. जहीर खान 309 इंटरनेशनल मैचों में 44 बार बिना खाता खोले आउट हुए. टॉप-10 की लिस्ट में उनका नाम नौवें नंबर पर है. उनसे पहले डेनियल वेटोरी (47) और वसीम अकरम (46) का नाम आता है.

Most ducks in International match

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज क्रिकेटर शेन वॉर्न (44) इस लिस्ट में 10वां नाम है. शाहिद अफरीदी और क्रिस गेल भी 44-44 बार बिना खाता खोले आउट हुए, लेकिन उन्होंने जहीर खान और शेन वॉर्न से ज्यादा पारियां खेलीं. इसलिए उनका नाम जहीर खान और शेन वॉर्न के बाद आता है.

Tags: Chris gayle, Number Game, Zaheer Khan

Source : hindi.news18.com