नए साल से पहले चूका बीच के हट्स हुए हाउसफुल, PTR के रेस्ट हाउस भी हुए बुक – News18

सृजित अवस्थी/ पीलीभीत : यूपी का पीलीभीत जिला बीते कुछ सालों में पर्यटन के लिहाज से काफी अधिक महत्वपूर्ण साबित हो रहा है. लोकप्रियता का आलम है कि क्रिसमस व नए साल के जश्न के लिए पीलीभीत स्थित चूका बीच के हट्स 3 जनवरी तक हाउसफुल हो गए हैं. वहीं टाइगर रिजर्व के जंगलों में बने गेस्ट हाउस भी 10 जनवरी तक एडवांस में बुक हैं.

नए साल के जश्न का काउंट डाउन अब शुरू हो चुका है. ऐसे में लोग अपने दोस्तो और परिवार के साथ क्रिसमस व नए साल की छुट्टियां मनाने की प्लानिंग में जुट गए हैं. इन दिनों पीलीभीत टाइगर रिजर्व का पर्यटन सत्र चल रहा है. ऐसे में लोग पीलीभीत टाइगर रिजर्व को भी छुट्टियां के लिए पसंदीदा विकल्प मान रहे हैं. यही कारण है कि पीलीभीत टाइगर रिजर्व में स्थित ब्रिटिश कालीन रेस्ट हाउस 10 जनवरी तक प्री बुक्ड हैं. वहीं अगर पीलीभीत के चूका बीच की बात करें तो यहां बनी तमाम हट्स भी 3 जनवरी तक के लिए हाउसफुल हो चुकी हैं. ऐसे में पीलीभीत आने वाले पर्यटकों को अन्य विकल्प तलाशने पड़ रहे हैं.

इतना करना पड़ेगा खर्च
पीलीभीत टाइगर रिजर्व एक महत्वपूर्ण टूरिस्ट स्पॉट के रूप में उभर कर सामने आया है. ऐसे में अगर आप भी पीलीभीत टाइगर रिजर्व के प्राकृतिक नजारों के साथ नए साल का आगाज़ करने का प्लान बना रहे हैं तो आपको अभी और इंतजार करना होगा. हालांकि आप टाइगर रिजर्व के मुस्तफाबाद गेट के समीप बने तमाम होम स्टे में ठहर सकते हैं. वहीं पीलीभीत के माधोटांडा इलाके में भी आपको ठहरने के कई विकल्प मिल जाएंगे. अगर बजट की बात की जाए तो आपको 1000 रुपए से लेकर 10000 रुपए तक के बजट के होटल व होमस्टे पीलीभीत में मिल जाएंगे.

सैलानियों का लगता है जमावड़ा
अधिक जानकारी देते हुए पीलीभीत टाइगर रिजर्व के डिप्टी डायरेक्टर नवीन खंडेलवाल ने बताया कि PTR की सैर करने आए सैलानियों में से तमाम लोग जंगल में बने रेस्ट हाउस व चूका बीच पर बनी हट्स में ठहरते हैं. ऐसे में इनकी एडवांस बुकिंग रहती है.

Tags: Life18, Local18, Pilibhit news, Travel 18, Uttar Pradesh News Hindi

Source : hindi.news18.com