LNMU में भी होगा विकसित भारत @ 2047- वॉइस ऑफ़ यूथ कार्यक्रम का लाइव प्रसारण, छात्र ऐसे लेंगे भाग  – News18

अभिनव कुमार/दरभंगा. LNMU के छात्रों के लिए अच्छी खबर है. 11 दिसंबर को पीएम मोदी का यह कार्यक्रम आयोजन होगा. LNMU के कुलपति प्रो.सुरेन्द्र प्रताप सिंहने बताया किविकसित भारत @ 2047- वॉइस ऑफ़ यूथ कार्यक्रम को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आगामी 11 दिसंबर को दिन के 10:30 बजे संबोधित करेंगे. जिसे विश्वविद्यालय मुख्यालय सहित सभी महाविद्यालयों एवं तकनीकी संस्थानों में लाइव प्रसारित किया जाना है. राज्यपाल सचिवालय के निर्देशानुसार कुलपति प्रो. सुरेन्द्र प्रताप सिंह विश्वविद्यालय के 10 प्राध्यापकों के साथ राजभवन पटना में आयोजित इस कार्यक्रम में भाग लेंगे.

तैयारी को लेकर दिए गए यह निर्देश
कुलपति प्रो.सुरेन्द्र प्रताप सिंह ने बताया कि इस कार्यक्रम की व्यापक तैयारी विश्वविद्यालय मुख्यालय समेत सभी अंगीभूत और संबद्ध महाविद्यालयों और व्यावसायिक एवं तकनीकी संस्थानों में किया जा रहा है. इसको देखते कार्यक्रम को गंभीरता से लेते हुए ऑनलाइन मोड में विश्वविद्यालय के संकायाध्यक्षों, विभागाध्यक्षों, प्रधानाचार्यों एवं निर्देशकों की बैठक कर आवश्यक निर्देश दिया. यह युवाओं का कार्यक्रम है. इसलिए इसमें पीएम की बात सुनकर युवा लाभान्वित होंगे.

युवाओं की सहभागिता अनिवार्य
कुलपति प्रो.सिंह ने कहा कि विकसित भारत @ 2047 प्रधानमंत्री की एक विराट परिकल्पना है. जिसमें युवाओं की सहभागिता अनिवार्य है. चालू अमृत काल की सरकारी योजनाओं में युवाओं की भागीदारी अनिवार्य है. कोरोना महामारी के बावजूद भारत ने जो तेजी से विकास किया है. वह हमें विश्वास दिलाता है कि 2047 तक भारत निश्चित रूप से दुनिया की आर्थिक एवं सामरिक दृष्टि से एक बड़ी ताकत बनेगा.वहीं 12 से 23 दिसंबर तक विश्वविद्यालय विभागों, महाविद्यालयों एवं संस्थानों में छात्र-छात्राएं mygov.gov.in पोर्टल के ड्रॉप डाउन में जाकर तीन प्रश्नों के मनोनकुल उत्तर चयनित कर अपने ईमेल के साथ पोर्टल पर समर्पित करेंगे. तदुपरांत उनके ईमेल पर उन्हें प्रमाण पत्र भी प्राप्त होगा. सोशल मीडिया पर #Idea4ViksitBharat के साथ अपने अनुभव साझा करेंगे.

Tags: Bihar News, Darbhanga news, Latest hindi news, Local18

Source : hindi.news18.com