23 साल के करियर में 38 FLOP, डेब्यू थी डिजास्टर, 280 करोड़ का मालिक है ये हीरो – News18

मुंबई. ‘द आर्चीज’ के जरिए स्टार किड्स की नई खेप ने बॉलीवुड में कदम रख दिया है. सुहाना खान, अगस्त्य नंदा, खुशी कपूर इसी कैटेगरी में हैं. इससे पहले अनन्या पांडे, जाह्नवी कपूर, वरुण धवन, आलिया भट्ट इन सभी ने बॉलीवुड में अपने पैर जमाए. इनमें से कुछ सफल हुए हैं और कुछ अब भी स्ट्रगल कर रहे हैं. दिलचस्प है कि कई स्टार किड्स बॉलीवुड में सफलता हासिल करने में असफल रहे हैं. फिर भी उन्हें लगातार मौके मिल रहे हैं, जैसे अर्जुन कपूर (Arjun Kapoor) ने पिछले कई सालों से सोलो हिट नहीं दी है.

ऐसे ही एक स्टार किड हैं, जो बड़े स्टार बनने में असफल रहे हैं वो हैं अभिषेक बच्चन, जो सुपरस्टार अमिताभ बच्चन और जया बच्चन के बेटे हैं. हालांकि, अभिषेक बच्चन फिल्म इंडस्ट्री में एक पॉपुलर नाम हैं और उन्होंने ‘धूम’, ‘गुरु’, ‘बंटी और बबली’, ‘पा’ समेत कई हिट फिल्में दी हैं. उन्होंने 60 से ज्यादा फिल्मों में काम किया जिसमें से 38 फ्लॉप रही हैं.

हालांकि, अभिषेक बच्चन की डेब्यू फिल्म ‘रिफ्यूजी’ फ्लॉप रही थी. इसके बाद आई ‘तेरा जादू चल गया’ और ‘ढाई अक्सर प्रेम के’ भी फ्लॉप रही. रिपोर्ट्स के मुताबिक, अभिषेक बच्चन की कुल प्रॉपर्टी करीब 280 करोड़ रुपए है. वह हर महीने लगभग 2 करोड़ रुपए कमाते हैं. मनीमिंट के मुताबिक, अभिषेक बच्चन की फीस 10-12 करोड़ रुपए है.

अभिषेक बच्चन. (फोटो साभारः Instagram @bachchan)

अभिषेक बच्चन का ओटीटी डेब्यू

इस फैक्ट से इनकार नहीं किया जा सकता है कि अभिषेक बच्चन एक बेहतरीन कलाकार हैं. उन्होंने ‘दसवीं’ और ‘घूमर’ जैसी फिल्मों में काम कर क्रिटिक्स और ऑडियंस से वाहवाही बटोरी है. इसके अलावा, वेब सीरीज ‘ब्रीद इनटू द शैडोज’ से ओटीटी डेब्यू किया. इसके लिए उन्हें खूब सराहा गया.

अभिषेक बच्चन की आने वाली फिल्में

बात करें वर्कफ्रंट की, तो अभिषेक बच्चन आखिरी बार ‘घूमर’ में दिखाई दिए. इसमें उनके साथ सैयामी खेर थीं. वह अनुराग कश्यप की ‘गुलाब जामुन’, रेमो डीसूजा की ‘डांसिंग डैड’ और मनीष शर्मा की ‘धूम 4’ में दिखाई देंगे.

Tags: Abhishek bachchan

Source : hindi.news18.com