Vijay Hazare Trophy 2023: हरियाणा ने रचा इतिहास, पहली बार फाइनल में – News18

नई दिल्ली. हरियाणा ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए विजय हजारे ट्रॉफी 2023 के फाइनल में जगह बना ली है. उसने सेमीफाइनल में तमिलनाडु को 63 रन से हरा दिया. हरियाणा के लिए इस मुकाबले में हिमांशु राणा ने 116 रन की शानदार पारी खेली. युवराज सिंह ने 65 रन बनाए. फाइनल में हरियाणा का मुकाबला राजस्थान और कर्नाटक के विजेता से होगा. यह विजय हजारे ट्रॉफी के इतिहास में पहला मौका है, जब हरियाणा की टीम फाइनल में पहुंची है.

हरियाणा और तमिलनाडु के बीच विजय हजारे ट्रॉफी 2023 का पहला सेमीफाइनल गुरुवार को राजकोट में खेला गया. हरियाणा ने पहले बैटिंग करते हुए 7 विकेट पर 293 रन का बड़ा स्कोर बनाया. उसकी ओर से हिमांशु राणा और युवराज सिंह के अलावा सुमित कुमार का अहम योगदान रहा. आठवें नंबर पर बैटिंग करने आए सुमित कुमार ने 30 गेंद पर 48 रन की पारी खेली.

294 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरे तमिलनाडु की शुरुआत खराब रही. उसने 9 रन के भीतर दो विकेट गंवा दिए. तमिलनाडु की टीम इन शुरुआती झटकों से अंत तक नहीं उबर सकी बाबा इंद्रजीत (64) को छोड़ दें तो तमिलनाडु का एक भी बल्लेबाज 40 रन की संख्या भी नहीं छू सका. कप्तान दिनेश कार्तिक (31) टीम के दूसरे टॉप स्कोरर रहे. नारायण जगदीशन ने 30, साई किशोर ने 29 और विजय शंकर ने 23 रन बनाए. तमिलनाडु की टीम 230 रन पर ऑलआउट हो गई. हरियाणा के लिए अंशुल कंबोज ने सबसे अधिक 4 विकेट झटके.

Tags: Vijay hazare trophy

Source : hindi.news18.com