रोहित शर्मा और विराट कोहली की टी20 इंटरनेशनल में नहीं होगी वापसी, अफगानिस्तान के खिलाफ भी चुना जाना मुश्किल – News18

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार कप्तान रोहित शर्मा ने पिछले कई सालों से टी20 इंटरनेशनल नहीं खेला. खबर है कि उनको अगले साल होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप में कप्तानी दी जा सकती है. ऑस्ट्रेलिया में 2022 के टी20 विश्व कप सेमीफाइनल के बाद भारत टूर्नामेंट से बाहर हुआ था. इंग्लैंड के खिलाफ मिली हार के बाद से यह धुरंधर इस फॉर्मेट में भारत की तरफ से खेलने नहीं उतरा.

टीम इंडिया के कप्तान और विस्फोटक ओपनर रोहित शर्मा की फटाफट क्रिकेट में वापसी कब होगी यह सभी जानना चाहते हैं. नवंबर 2022 में इस धुरंधर ने इंग्लैंड के खिलाफ इंग्लैंड में अपना आखिरी टी20 मुकाबला विश्व कप के दौरान खेला था. दो साल से ज्यादा वक्त हो चुका है और रोहित ने इस फॉर्मेट में टीम इंडिया की तरफ से नहीं खेला. तब से हार्दिक पंड्या, जसप्रीत बुमराह और सूर्यकुमार यादव टीम की कमान संभाल रहे हैं.

रोहित की टी20 में नहीं हो रही वापसी
टीवी टुडे के मुताबिक आईसीसी टी20 विश्व कप से पहले भारतीय टीम जिस एक सीरीज में खेलने वाली है उसमें भी रोहित शर्मा की वापसी नहीं होने जा रही. अफगानिस्तान के खिलाफ ही एक मात्र सीरीज है जिसमें टीम इंडिया को खेलना है. 3 मैचों की सीरीज के लिए चुनी जाने वाली टीम में रोहित शर्मा और विराट कोहली के नाम को शामिल नहीं किया जाएगा. अगले साल 11, 14 और 17 जनवरी को तीन टी20 मुकाबले में अफगानिस्तान की टीम खेलेगी.

जूनियर खिलाड़ियों का प्रदर्शन शानदार
भारतीय टीम के सीनियर खिलाड़ियों को चयनकर्ताओं ने टी20 फॉर्मेट से बाहर रखा है. पिछली कई सीरीज में युवाओं को ही लगातार मौका दिया जा रहा है. सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को अपने घर पर 2-1 से हराया. साउथ अफ्रीका में खेलते हुए तीन मैचों की सीरीज को 1-1 से बराबर की.

Tags: India vs Afghanistan, Rohit sharma, T20 World Cup

Source : hindi.news18.com