टी20 में छक्कों से मचाई तबाही, वनडे में विस्फोटक बैटर को मिलेगा मौका, केएल राहुल ने कर दिया पक्का – News18

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में पिछड़ने के बाद जबरदस्त वापसी कर 1-1 की बराबरी हासिल की. अब तीन मैचों की वनडे सीरीज पर टीम इंडिया की नजर है. केएल राहुल की कप्तानी में साउथ अफ्रीका से टीम इंडिया रविवार 17 दिसंबर को पहला मुकाबला खेलेगी. मैच से पहले कप्तान ने मीडिया से बात करते हुए टी20 में छक्कों की बरसात करने वाले विस्फोटक बैटर के वनडे डेब्यू के सवाल का जवाब दिया.

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में मिली हार के बाद भारतीय टीम पहली बार इस फॉर्मेट में खेलने उतरेगी. कप्तानी केएल राहुल के हाथों में होगी और इरादा इस निराशाजनक हार के भुलाकर नई शुरुआत करने की होगी. रविवार 17 दिसंबर को टीम इंडिया तीन मैचों की सीरीज का पहला खेलेगी जिससे पहले केएल राहुल ने मीडिया से बात की. टी20 की सनसनी रिंकू सिंह को वनडे टीम में जगह मिली है और उनके डेब्यू पर सवाल पूछे जाने पर कप्तान ने एकदम सीधा जवाब दिया.

रिंकू सिंह को वनडे में मिलेगा मौका

केएल राहुल ने रिंकू सिंह को लेकर कहा, इस बैटर को हमने आईपीएल में देखा है और वो बेहद ही खुलकर खेलते हैं. उनका खेल देखने में बहुत मजा आता है वो काफी रिफ्रेशिंग हैं. टी20 के फॉर्मेट में रिंकू सिंह का शानदार प्रदर्शन अब तक अच्छा रहा है. मेरा मानना है कि उनको वनडे सीरीज में भी मौका मिलेगा.

इस साल अगस्त में आयरलैंड के खिलाफ रिंकू सिंह ने अपना टी20 इंटरनेशनल डेब्यू किया था. तब से अब तक कुल 12 मुकाबले खेलकर 180 की स्ट्राइक रेट से 65 की औसत से 262 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके खाते में नाबाद 68 रन की सबसे बड़ी पारी दर्ज है. रिंकू सिंह ने हालिया साउथ अफ्रीका दौरे पर 2 टी20 मुकाबले खेले जिसमें करियर की पहली फिफ्टी लगाई. दूसरे मुकाबले में उन्होंने नाबाद 68 रन बनाए थे जबकि आखिरी मुकाबले में 14 रन ही बना पाए.

Tags: India vs South Africa, KL Rahul, Rinku Singh

Source : hindi.news18.com