पाकिस्तान की हालत खस्ता, ऑस्ट्रेलिया ने कसा शिकंजा, 271 रन पर ढेर कर बनाई 300 रन की बड़ी बढ़त – News18

पर्थ. पाकिस्तान क्रिकेट टीम का हाल एक बार से फिर बेहाल नजर आ रहा है. दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में टीम 500 के करीब रन खाने के बाद पहली पारी में 271 रन पर ही सिमट गई. ऑस्ट्रेलिया ने पहले टेस्ट के तीसरे दिन पाकिस्तान को पहली पारी में जल्दी समेटने के बावजूद फॉलो ऑन नहीं देकर स्टंप तक अपनी कुल बढ़त 300 रन की कर ली.

अनुभवी बल्लेबाज स्टीव स्मिथ और उस्मान ख्वाजा की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने दिन का खेल खत्म होने तक दूसरी पारी में दो विकेट गंवाकर 84 रन बना लिए थे. पाकिस्तान की टीम पहली पारी में 271 रन पर सिमट गई जिससे वह ऑस्ट्रेलिया से 216 रन से पीछे थी. लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने फॉलो ऑन नहीं देकर दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने का फैसला किया.

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाजों की तिकड़ी मिचेल स्टार्क, कप्तान पैट कमिंस और जोश हेजलवुड ने ऑफ स्पिनर नाथन लियोन के साथ मिलकर पाकिस्तान की पहली पारी को समेट दिया. लियोन ने 66 रन देकर तीन विकेट झटके जिससे वह 500 टेस्ट विकेट से महज एक विकेट दूर हैं. ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 487 रन बनाए थे. पाकिस्तान ने सुबह दो विकेट पर 132 रन से आगे खेलना शुरू किया लेकिन उसने कमिंस (35 रन देकर दो विकेट) के पहले ओवर में ही नाइट वॉचमैन खुर्रम शहजाद (07) का विकेट गंवा दिया. इसके बाद बाबर और इमाम उल हक ने जिम्मेदारी संभाली.

जब लग रहा था कि बाबर और इमाम पहले सत्र में ऑस्ट्रेलिया को आगे कोई और सफलता हासिल नहीं करने देंगे तभी मार्श (34 रन देकर एक विकेट) ने अपना कमाल दिखाया. उन्होंने बाबर (21) को विकेटकीपर के हाथों कैच कराकर इमाम के साथ उनकी 17 ओवर में निभाई गई 48 रन की साझेदारी को तोड़ा. इसके बाद बल्लेबाजी लड़खड़ाई और टीम देखते ही देखते सिमट गई.

Tags: Babar Azam, Nathan Lyon, Pakistan vs australia, Pat cummins

Source : hindi.news18.com