सैनिक स्कूल में कराएं बच्चों का एडमिशन, 28 जनवरी को होगा एग्जाम, करें ये काम – News18

नई दिल्ली. Sainik School Admission: सैनिक स्कूल में एडमिशन लेने के इच्छुक स्टूडेंट के लिए जरूरी खबर है. दरअसल, प्रवेश परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया जारी है. सफल आवेदन करने वाले स्टूडेंट के लिए प्रवेश परीक्षा 28 जनवरी 2024 को आयोजित की जाएगी. इसके पहले इस परीक्षा का आयोजन 21 जनवरी को किया जाना था. लेकिन नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने ऑल इंडिया सैनिक स्कूल एंट्रेंस एग्जाम (AISSEE 2024 Registration) रजिस्ट्रेशन की लास्ट डेट को आगे बढ़ा दिया है. इस संदर्भ में नया शेड्यूल जारी कर दिया गया है.

बता दें कि नए शेड्यूल के मुताबिक अब 20 दिसंबर तक सैनिक स्कूल में एडमिशन के लिए आवेदन किया जा सकता है. हालांकि पहले 15 दिसंबर लास्ट डेट निर्धारित की गई थी. प्रवेश परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया आधिकारिक वेबसाइट https://exams.nta.ac.in/AISSEE/ पर जाकर करनी होगी. परीक्षा का आयोजन ऑफलाइन मोड यानी पेन पेपर मोड में किया जाएगा. इसके लिए देश भर में परीक्षा केंद्र बनाए जाएंगे.

24 दिसंबर तक करें फॉर्म में सुधार
सैनिक स्कूल में एडमिशन के लिए आवेदन करने के बाद भी अगर किसी कैंडिडेट के फॉर्म में अगर कुछ सुधार की जरूरत है तो 24 दिसंबर तक करेक्शन कर सकते हैं. इसके लिए कैंडिडेट्स को आधिकारिक वेबसाइट Exams.nta.ac.in/AISSEE पर लॉगइन करना होगा.

प्रवेश परीक्षा का आवेदन शुल्क
सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा के लिए अप्लाई करने वाले अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति के स्टूडेंट्स को 500 रुपये फीस देनी होगी. वहीं जनरल/ एक्स सर्विस मैन ओबीसी (एनसीएल) के छात्र-छात्राएं या उनके पैरेंट्स को 650 रुपये देना होगा.

ये भी पढ़ें-
शिक्षकों को पास करने होंगे दो जरूरी टेस्ट, UGC ने जारी की गाइडलाइन, जानें पूरी बात
Resume Writing Tips: आसानी से चाहते हैं मिले नौकरी, रेज्यूमे में शामिल करें ये चीजें

Tags: Education news, Sainik School, School Admission

Source : hindi.news18.com