बिहार में यहां 3 दिन गूंजेगी वृंदावन की धुन… 'नानी बाई मायरा' का होगा प्रवचन – News18

विक्रम कुमार झा/पूर्णिया. पूर्णिया में अगले तीन दिन 22, 23 और 24 दिसंबर को वृंदावन से आए कथावाचक के द्वारा नानी बाई मायरा को सुनने शहरवासी आएंगे. वहीं, वृंदावन से आ रही कथावाचक राशि पाटनी की कथा सुनकर भक्ति रस में यहां के श्रद्धालु डूबेंगे. इसपर विशेष जानकारी देते हुए पूर्णिया अखिल भारतीय मारवाड़ी महिला सम्मेलन समिति की अध्यक्ष इंदु अग्रवाल, सचिव सरिता अग्रवाल और डॉ. निशा प्रकाश ने कहा कि पूर्णिया के राजस्थान मारवाड़ी सेवा समिति भवन में 22, 23 और 24 दिसंबर को कथा प्रवचन का आयोजन किया जाएगा.

वृंदावन से आ रही कथावाचक राशि पाटनी के द्वारा ‘नानी बाई मायरा’ को सुनने पूरा शहर के लोग आएंगे. वहीं, इसमें संगीतमय श्री भक्त शिरोमणि नरसी जी का तीन दिवसीय जीवन चरित्र और नानी बाई मायरा का कथा प्रवचन किया जायेगा. जिसको लेकर अखिल भारतीय मारवाड़ी महिला सम्मेलन समिति के सदस्यों के द्वारा जोरों शोरों से तैयारी की जा रही है. पूर्णिया में लाखों की संख्या में लोग जुटेंगे. जिसको लेकर समिति के सभी सदस्यों के द्वारा जोरों शोरों से तैयारी की जा रही है.

यहां होगा आयोजन

अखिल भारतीय मारवाड़ी महिला सम्मेलन समिति की सदस्य डॉ. निशा प्रकाश कहती हैं कि पूर्णिया में यह पहली बार आयोजन होगा. जिसमें वृंदावन से आए कथावाचक राशि पाटनी को शहर के लोग सुनेंगे. वहीं, इस कथा प्रवचन में आए लोग भक्ति भाव में विभोर हो जाएंगे. भक्ति का श्रवण कर ज्ञान की बातें सीखेंगे. मारवाड़ी महिला सम्मेलन समिति के सदस्यों के द्वारा पूर्णिया वासियों से अपील करते हुए कहा कि आप भी इस तीन दिवसीय कथा प्रवचन के आयोजन में आए और भगवान की भक्ति कर श्रवण करें और भक्ति भाव में विभोर होकर पुण्य का भागी बनें. वहीं, यह आयोजन टैक्सी स्टैंड समीप राजस्थान मारवाड़ी सेवा समिति भवन में आयोजित की जाएगी.

आम लोगों से आने की अपील

वृंदावन से आ रही कथावाचक राशि पाटनी ने भी पूर्णिया शहर वासियों को वीडियो संदेश देते हुए अपील की. उन्होंने कहा कि मैं आपके शहर पूर्णिया में अगले तीन दिन नानी बाई मायरा का कथा प्रवचन के लिए आ रही हूं. आप सभी लोग इस तीन दिवसीय कथा प्रवचन में जरूर आएं और भगवान के चरणों में एक हाजिरी जरूर लगाएं.

Tags: Bihar News, Local18, Purnia news, Religion

Source : hindi.news18.com