रात के 2 बजे तक व्हाटसऐप चैट फिर सुबह सब कुछ खत्म, फरवरी में उठनी थी डोली – News18

रांची. राजधानी रांची के सुखदेव नगर थाना क्षेत्र की रहने वाली युवती ने खुदकुशी कर ली. उसकी शादी महज चंद महीनों बाद होने वाली थी. युवती का शव उसके ही कमरे मे पंखे लटकता हुआ हुआ मिला लेकिन ऐसा क्या हुआ कि खुशमिजाज रहने वाली मोहिनी बाला ने आत्महत्या कर ली ? ये सवाल परिजनों को भी परेशान कर रहा था लेकिन जब मोबाइल की जांच हुई तो कई राज खुले.

मोबाइल से पता लगा और ये बात सामने आई कि युवती को ब्लैकमेल कर हत्या के लिए उकसाने का काम नीतीश राणा नामक युवक के द्वार किया गया है. सुखदेव नगर थाना क्षेत्र के इंद्रपुरी रोड नंबर 12 में युवती ने फंदे से झूल कर आत्महत्या की घटना को अंजाम दिया. मोहिनी बाला के चाचा रविंद्र कुमार ने पुलिस को बताया कि 15 दिसंबर की रात भतीजी खाना खाने के बाद कमरे में रोज की तरह ही चली गई थी. शनिवार की सुबह जब वह कमरे से नहीं निकली तो बाहर से आवाज लगाई गई लेकिन दरवाजा नहीं खुला.

इसके बाद जब खिड़की से देखा गया तो युवती अपने दुपट्टे के सहारे पंखे से लटकी हुई थी. इसके बाद दरवाजा तोड़ मोहिनी को पंखे से उतारा गया लेकिन तब तक मोहिनी की मौत हो चुकी थी. रविंद्र का कहना है कि मोहिनी काफी मिलनसार युवती थी और उसकी शादी फरवरी माह में होने वाली थी, जिसे लेकर घर में तैयारी चल रहीं थी.

पुलिस द्वारा अनुसंधान के क्रम मे युवती के मोबाइल को चेक किया गया तो पता चला कि युवती को नीतीश राणा नामक युवक परेशान कर रहा था. वो युवती पर शादी न करने का दबाव भी बना रहा था और ऐसा न करने पर आत्महत्या के लिए भी उकसाने का काम कर रहा था. देर रात तक नीतीश राणा उसे परेशान कर रहा था और शुक्रवार की रात भी करीब 1 बजकर 50 मिनट तक नीतीश मोहिनी से whatsapp चैट कर रहा था.

ऐसी आशंका जतायी जा रही है कि नीतीश के कारण ही मोहिनी ने आत्महत्या का रास्ता अख्तियार किया. इसे लेकर ही मोहिनी के चाचा रवीन्द्र कुमार ने सुखदेव नगर थाने मे एफआईआर दर्ज कराया है, जिसमें उन्होंने नीतीश राणा नामक युवक पर आत्महत्या का दबाव बनाने की आशंका जताते हुए मामले मे कानूनी कार्रवाई करने की गुहार लगाई है.

Tags: Crime News, Jharkhand news, Ranchi news

Source : hindi.news18.com