Babar Azam Net Worth: 29 साल के बाबर हैं करोड़ों की संपत्ति के मालिक, लग्जरी गाड़ियों का है शौक, जानिए कहां- कहां से होती है कमाई – News18

हाइलाइट्स

बाबर आजम ने इंटरनेशनल क्रिकेट में पूरे किए 13 हजार रन
मियांदाद का रिकॉर्ड तोड़ आगे निकले बाबर आजम

नई दिल्ली. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर आजम मॉडर्न क्रिकेट के बेहतरीन बल्लेबाजों में शुमार हैं. कम उम्र में बाबर ने क्रिकेट में कई रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं जिसे भविष्य में तोड़ना किसी बल्लेबाज के लिए आसान नहीं रहने वाला है. बाबर की तुलना भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली से की जाती है. विराट की तरह बाबर भी तीनों फॉर्मेट में बेहतरीन प्रदर्शन करते हैं. हालांकि बाबर से कहीं ज्यादा विराट ने मैच खेले हैं और टीम को जीत दिलाई है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ में जारी पहले टेस्ट मैच में बाबर आजम ने अपने नाम बड़ी उपलब्धि दर्ज की. बाबर इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेज 13 हजार रन बनाने वाले पाकिस्तानी बल्लेबाज बन गए हैं. उन्होंने इस दौरान हमवतन दिग्गज बल्लेबाज जावेद मियांदाद का रिकॉर्ड तोड़ा. 29 साल की उम्र में बाबर आज करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं.

वेबसाइट सीएनॉलेज डॉट कॉम के मुताबिक बाबर (Babar Azam Net Worth) की नेट वर्थ 6 मिलियन डॉलर यानी 43 करोड़ रुपये है. बाबर आजम पाकिस्तान क्रिकेट टीम में सबसे ज्यादा सैलरी लेने वाले खिलाड़ियों में से एक हैं. हालांकि बाबर आजम की कुल संपत्ति को यदि विराट कोहली की नेट वर्थ से तुलना की जाए तो यह बेहद कम है. विराट 1050 करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं. यह बाबर आजम की कुल संपत्ति की तुलना में कई गुना ज्यादा है.

आरसीबी ने जिससे मुंह फेरा… उसने लगाई विकेटों की झड़ी, 19 दिन के भीतर टीम को बना दिया चैंपियन

5 बॉल ने पलट दी विंडीज की बाजी… फिल साल्ट की तूफानी सेंचुरी से मचा हाहाकार, मुश्किल से खुला इंग्लैंड का खाता

बाबर आजम विज्ञापनों से करते हैं लाखों की कमाई
बाबर आजम (Babar Azam)  विज्ञापनों से भी मोटी कमाई करते हैं. वह एचबीएल, गैरी निकोल्स, ओप्पो, बैंक अल्फाल्ह, गेटोरेड, हेड एंड शोल्डर्स और मनीग्राम जैसी बड़ी कंपनियों का विज्ञापन करते हैं. बाबर आजम ने लाहौर में एक बेहद खूबसूरत फार्म हाउस बनाया है जिसका नाम आजम फार्म हाउस है. यह फार्महाउस बहुत लग्जरी और स्टाइलिश है. इस फार्म हाउस का गेट बेहद शानदार है. बाबर अपनी करोड़ों की कारें यहीं खड़ी करते हैं. फार्म हाउस में चारों तरफ हरियाली है. बाबर क्रिकेट से ब्रेक लेने के बाद अधिकतर समय फार्महाउस में बिताना पसंद करते हैं. फार्म हाउस में एक बड़ा लॉन है जहां फैमिली क्रिकेट खेली जा सकती है.

बाबर आजम के बाइक्स का कलेक्शन है
बाबर आजम के पास कई स्टाइलिश बाइक्स हैं जिनमें यामाहा आर1 और बीएमडब्ल्यू आरआर 310 प्रमुख हैं. उनके पास कई खूबसूरत कारें ऑडी ए5 और बीएआईसी बीजे40 प्लस जीप हैं. उन्हें यह जीत साल 2022 में पाकिस्तान की ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पुरस्कार के रूप में मिली थी. बाबर आजम हर महीने 40 से 45 लाख रुपये कमाते हैं. वह पाकिस्तान सुपर लीग में कराची किंग्स की ओर से खेलते हैं. कराची ने किंग्स ने उन्हें 2021 में टूर्नामेंट के लिए प्लेटिनम श्रेणी में रीटेन किया था जिसमें खिलाड़ी को 1.24 करोड़ मिलते हैं.

Tags: Babar Azam, Javed Miandad, Pakistan vs australia

Source : hindi.news18.com