Who Is Sai Sudarshan: कौन हैं साईं सुदर्शन? जिन्होंने 22 की उम्र में किया टीम इंडिया के लिए डेब्यू, माता- पिता हैं एथलीट – News18

हाइलाइट्स

साई सुदर्शन के माता पिता एथलीट रह चुके हैं
भारत की ओर से सुदर्शन ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ किया वनडे में डेब्यू
आईपीएल में गुजरात टाइटंस की ओर से खेलते हैं सुदर्शन

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम की ओर से साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे में साई सुदर्शन ने डेब्यू किया. साई सुदर्शन भारत के उभरते हुए क्रिकेटर हैं. 22 साल की उम्र में सुदर्शन को इंटरनेशनल कैप मिली. वह भारत की ओर से इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने वाले 400वें खिलाड़ी हैं. सुदर्शन के पैरेंट्स एथलीट रह चुके हैं. पिता साउथ एशियन गेम्समें बातैर एथलीट हिस्सा ले चुके हैं वहीं मां उषा भारद्वाज तमिलनाडु की ओर से वॉलीबाल खेल चुकी हैं. सुदर्शन इतनी छोटी सी उम्र में अपनी तकनीक का लोहा मनवा चुके हैं.

घरेलू क्रिकेट में तमिलनाडु की ओर से खेलने वाले साई सुदर्शन (Sai Sudarshan) टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज हैं. सुदर्शन साल 2022 में पहली बार आईपीएल के दौरान चर्चा में आए थे. जब उन्होंने गुजरात टाइटंस की ओर से खेलते हुए आईपीएल जैसे बड़े मंच पर अपनी प्रतिभा का परिचय दिया. उन्होंने 5 मैचों में एक अर्धशतक की मदद से 145 रन बनाए थे. सुदर्शन की इस बेहतरीन प्रतिभा को देखते हुए गुजरात टाइटंस ने उन्हें आईपीएल 2023 के लिए रीटेन कर लिया. इस लेफ्ट हैंड बैटर ने आईपीएल के 16वें सीजन में भी जबरदस्त प्रदर्शन से समां बांध दिया.

AUS vs PAK: शर्मनाक अंदाज में आउट हुए बाबर आजम, बीच मझधार में पाकिस्तानी टीम को छोड़ा

Babar Azam Net Worth: 29 साल के बाबर हैं करोड़ों की संपत्ति के मालिक, लग्जरी गाड़ियों का है शौक, जानिए कहां- कहां से होती है कमाई

आईपीएल फाइनल में खेली थी 96 रन की पारी
साई सुदर्शन ने आईपीएल 2023 के फाइनल में बेहतरीन पारी खेली थी. उन्होंने गुजरात टाइटंस की ओर से खेलते हुए चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ मुश्किल परिस्थितियों में 96 रन की पारी खेलकर खूब वाहवाही बटोरी. हालांकि उनकी टीम प फाइनल नहीं जीत सकी थी लेकिन उन्होंने अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी से खूब तारीफ बटोरी. इस प्रतिभावान बैटर ने आईपीएल 2023 में सुदर्शन ने 8 मैचों में 3 अर्धशतक की मदद से 362 रन जुटाए थे. इस दौरान उनकी बल्लेबाजी औसत 51.71 की थी.

पाकिस्तान के खिलाफ ठोक चुके हैं शतक
साई सुदर्शन इमर्जिंग एशिया कप में भारत की ओर से पाकिस्तान के खिलाफ शतक ठोक चुके हैं. उन्होंने एशिया कप में 5 पारियों में 220 रन बनाए थे. इसमे एक शतक और एक अर्धशतक शामिल था. तमिलनाडु प्रीमियर लीग में भी सुदर्शन अपना छाप छोड़ चुके हैं. वह टीएनपीएल 2021 में सर्वाधिक रन बनाने वाले बैटर्स की लिस्ट में दूसरे नंबर पर थे. टीएनपीएल 2023 की नीलामी में सुदर्शन सबसे महंगे बिके थे.

Tags: Ind vs sa, India vs South Africa

Source : hindi.news18.com