'ऑस्‍ट्रेलिया को उसी के मैदान पर हरा सकता है पाक लेकिन..': हफीज के 'बड़े' बोल – News18

हाइलाइट्स

कहा, हम अपनी योजना पर अमल नहीं कर सके
मैंने तैयारी के दौरान इस टीम के टेलैंट को देखा है
हर ऑस्‍ट्रेलिया को उसके मैदान पर हरा सकते हैं

नई दिल्‍ली. पाकिस्‍तान टीम के लिए ऑस्‍ट्रेलिया दौरे की शुरुआत (Pakistan team tour of Australia) निराशाजनक रही है.पर्थ में खेले गए सीरीज के पहले टेस्‍ट में शान मसूद की टीम को 360 रन की करारी हार (Australia vs Pakistan) का सामना करना पड़ा है. मैच की दूसरी पारी में तो ऑस्‍ट्रेलियाई गेंदबाजी के आगे पाकिस्‍तान की बैटिंग ताश के पत्‍तों की तरह ढह गई.टीम महज 89 रनों पर ढेर हो गई और चौथे दिन ही मैच हार बैठी. तीन टेस्‍ट मैचों की सीरीज का दूसरा मैच 26 दिसंबर से मेलबर्न में खेला जाएगा.

पहला टेस्‍ट हारकर पाकिस्‍तान टीम भले ही सीरीज में 0-1 से पिछड़ रही हो लेकिन टीम के डायरेक्‍टर मोहम्‍मद हफीज (Mohammad Hafeez) का अभी भी मानना है कि उनकी टीम, ऑस्‍ट्रेलिया को उसी के मैदान में हराने में सक्षम है. हफीज ने हार के लिए रणनीतिक चूकों को जिम्‍मेदार ठहराया और माना कि टीम अपने प्‍लान को क्रियान्वित नहीं कर सकी.

शतक बनाकर भी निशाने पर वॉर्नर, जॉनसन बोले- किस्मत का साथ ना मिलता तो…

पर्थ टेस्‍ट के बाद बातचीत में उन्‍होंने कहा, ‘मैंने तैयारी के दौरान देखा है कि इन लड़कों में कितना टेलैंट है. इस बात में जरा भी संदेह नहीं है कि वे यहां ऑस्ट्रेलिया में ऑस्ट्रेलिया को हरा सकते हैं लेकिन योजना को क्रियान्वित नहीं कर सके.’ उन्‍होंने कहा, ‘मैं अब भी मानता हूं कि पाकिस्तान एक टीम के रूप में ऑस्ट्रेलिया को उसी के मैदान पर हरा सकता है लेकिन हमें अपने कौशल के अनुसार प्रदर्शन करना होगा.’

IPL के 5 क्रिकेटर जिनकी सैलरी तो लाखों में, पर भारी हैं करोड़ों के स्टार्स पर

हार के बाद बातचीत के दौरान पाक टीम के कप्‍तान शान मसूद ने टीम के स्‍लो स्‍कोरिंग रेट का जिक्र करते हुए कहा कि ऑस्‍ट्रेलिया ने पहली पारी के दौरान 113.2 ओवर में 487 रन बनाए जबकि हम 101.5 ओवर खेलने के बावजूद 271 रन के स्‍कोर तक ही पहुंच सके.मैच में ऑस्‍ट्रेलिया के लिए ओपनर डेविड वॉर्नर ने 164 रन की बेहतरीन पारी खेली.वॉर्नर ऐलान कर चुके हैं कि इस सीरीज के बाद वे टेस्‍ट क्रिकेट से संन्‍यास ले लेंगे.

Tags: Mohammad hafeez, Pakistan vs australia

Source : hindi.news18.com