हरदा ब्लास्ट मामले में सस्पेंड निरीक्षक नवीन कुमार बरवा के खिलाफ चार्जशीट पेश – News18

भोपाल. मध्य प्रदेश के हरदा में हुए पटाखा फैक्ट्री धमाका मामले में बड़ा एक्शन लिया गया है. सस्पेंड निरीक्षक नवीन कुमार बरवा के खिलाफ चार्जशीट पेश कर दी गई है. नवीन कुमार बरवा के खिलाफ विभागीय जांच शुरू हुई थी, जिसकी चार्जशीट अब जांच कमेटी ने विभाग को सौंपी है. बता दें कि सरकार ने फैक्ट्री में हुए धमाके के बाद कारखाना निरीक्षक नवीन कुमार बरवा को निलंबित कर दिया था. इतना ही नहीं औद्योगिक स्वास्थ्य एवं सुरक्षा प्रभारी संचालक और उपसंचालक भोपाल एपी सिंह को भी निलंबित किया गया है.

उपसंचालक भोपाल एपी सिंह को अपनी जिम्मेदारी में उदासीनता और लापरवाही के कारण निलंबित किया गया है. इससे पहले हरदा हादसे की जांच रिपोर्ट श्रम मंत्री वापस लौट चुके हैं. बता दें कि हरदा पटाखा फैक्ट्री को 2015 में निरीक्षण के दौरान अवैध होने का न्यायिक मजिस्ट्रेट हरदा के समक्ष केस लगाया गया था. फिर समन के बाद भी पेशी पर ही नहीं जाने वाले कारखाना निरीक्षक नवीन कुमार बरवा को राज्य शासन ने फरवरी 2024 में फैक्ट्री में हुए धमाके के बाद निलंबित कर दिया था.

शुरू की गई थी विभागीय जांच

हरदा ब्लास्ट मामले में उप संचालक भोपाल एपी सिंह को भी अपनी जिम्मेदारी में उदासीनता और लापरवाही बरतने के कारण निलंबित कर दिया गया है. बरवा के खिलाफ विभागीय जांच शुरू की गई थी. इसकी चार्जशीट जांच कमेटी ने विभाग को सौंप दी है.

Tags: Bhopal news, Harda news, Madhya pradesh news, Mp news

Source : hindi.news18.com