6 गेंद पर 4 विकेट… स्मृति मंधाना के सामने 'जीरो' साबित हुईं हरमनप्रीत, बनाया गोल्डन डक, RCB-W टॉप-3 में – News18

नई दिल्ली. क्रिकेट में हर मैच का अपना स्टार होता है. विमेंस प्रीमियर लीग (Women’s Premier League) में एक बार फिर यह साबित हुआ. हरमनप्रीत कौर के जिस बल्ले ने एक मैच आग उगली थी, वह स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) की टीम के सामने ‘जीरो’ साबित हुआ. एलिस पेरी (Ellyse Perry) ने भारतीय सुपरस्टार हरमन को खाता भी नहीं खोलने दिया. लेकिन सिर्फ हरमन ही एलिस की शिकार नहीं बनी. मुंबई इंडियंस विमेन (Mumbai Indians Women) की 6 बैटर्स को एलिस पेरी ने 15 गेंदों के स्पेल में पैवेलियन लौटा दिया. इतना ही नहीं एलिस पेरी ने बाद में 40 रन की नाबाद पारी भी खेली. रॉयल चैलैंजर्स बैंगलोर विमेन (Royal Challengers Bangalore Women) ने एलिस पेरी के इस प्रदर्शन की बदौलत ना सिर्फ मैच जीता, बल्कि डब्ल्यूपीएल 2024 के टॉप-3 टीमों में भी जगह पक्की कर ली.

यह कहना गलत नहीं होगा कि रॉयल चैलैंजर्स बैंगलोर विमेन (Royal Challengers Bangalore Women) की एक अकेली खिलाड़ी ने मुंबई इंडियंस विमेन को हार के लिए मजबूर कर दिया. ऑस्ट्रेलिया की ऑलराउंडर एलिस पेरी (Ellyse Perry) ने दिल्ली में जो खेल दिखाया, उसे दर्शक शायद ही भूल पाएं. एलिस पेरी ने पहले गेंदबाजी में हाथ दिखाए और 4 ओवर के स्पेल में सिर्फ 15 रन देकर 6 विकेट झटके. 33 साल की एलिस पेरी ने सभी 6 विकेट अपने स्पेल के आखिरी 15 गेंद पर झटके. इस बीच एक वक्त ऐसा भी आया, जब एलिस पेरी ने 6 गेंद के भीतर 4 विकेट झटक लिए थे.

अजिंक्य रहाणे ने शतक के पास पहुंच किया कुछ ऐसा कि हर कोई हैरान, अंपायर के आउट देने से पहले… VIDEO

हरमनप्रीत कौर की टीम मुंबई इंडियंस विमेन (Mumbai Indians Women) ने एक समय 8.3 ओवर में एक विकेट पर 65 रन बना लिए थे. बस यहीं से एलिस पेरी का कहर शुरू हुआ. एलिस पेरी ने इस नौवें ओवर की चौथी गेंद पर संजना (30) और पांचवीं गेंद पर हरमनप्रीत कौर (0) को आउट किया. ओवर की छठी गेंद पर कोई रन नहीं बना.

एलिस पेरी यहीं नहीं रुकीं और उन्होंने अपने अगले ही ओवर की शुरुआती 3 गेंद पर 2 विकेट झटक लिए. पेरी ने पारी के 10वें ओवर की पहली गेंद पर अमेलिया केर (2) को एलबीडब्ल्यू और तीसरी गेंद पर अमनजोत कौर (4) को बोल्ड किया. एलिस पेरी ने अपने अगले ओवर में भी दो विकेट झटके.

मुंबई इंडियंस विमेन एलिस पेरी के इन झटकों से बुरी तरह लड़खड़ा गई और 20-20 ओवर के मुकाबले में 19 ओवर में ही 113 रन बनाकर ऑलआउट हो गई. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर विमेन ने इसके जवाब में महज 15 ओवर में 3 विकेट गंवाकर 115 रन बना लिए. एलिस पेरी 40 और ऋचा घोष 36 रन बनाकर नाबाद रहीं.

Tags: Ellyse perry, Royal Challengers Bangalore, Smriti mandhana, T20, Women’s Premier League

Source : hindi.news18.com