VIDEO: बल्ला छोड़ क्रिकेटर्स मैदान में पढ़ने लगे नमाज… अंपायर ने रुकवाया मैच, पानी पीकर और खजूर खाकर खोला रोजा – News18

हाइलाइट्स

खिलाड़ियों ने मैच रुकवाकर खोला रोजा
नबी और हशमतुल्लाह खजूर खाते नजर आए

नई दिल्ली. क्रिकेट के मैदान पर ऐसा कम ही देखने को मिलता है जब मैच को बीच में रुकवाकर खिलाड़ी नमाज पढ़ने लग जाएं. लेकिन ऐसा ही एक वाकया सामने आया है जब लाइव क्रिकेट मैच को बीच में रुकवाया जाता है फिर, बैटिंग कर रहे दो बल्लेबाज घुटनों के बल बैठकर नमाज पढ़ते हैं और बाद में अपना रोजा खोलते हैं. जब ये दोनों बल्लेबाज ग्राउंड पर सबके सामने ऐसा करते हैं, उसी समय ड्रेसिंगरूम में भी उनकी टीम के सभी खिलाड़ी रोजा खोलते हुए दिखाई देते हैं. क्रिकेटर्स का ग्राउंड पर इफ्तार का ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

अफगानिस्तान और आयरलैंड (AFG vs IRE) के बीच सीरीज का तीसरा और आखिरी वनडे इंटरनेशनल मैच शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. इस मैच को अफगानिस्तान ने 117 रन से जीतकर सीरीज पर 2-0 से कब्जा किया. सीरीज का दूसरा वनडे मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था. तीसरे वनडे में जब अफगानिस्तान के बल्लेबाज हशतुल्लाह शाहिदी (Hashmatullah Shahidi) और मोहम्मद नबी (Mohammed Nabi) बल्लेबाजी कर रहे थे, उस समय एक अलग ही नजारा ग्राउंड पर देखने को मिला. अंपायर ने जब लाइव मैच को कुछ देर के लिए रुकवाया तब, किसी को समझ नहीं आया कि आखिर क्यों खेल को रोका गया है. इसके तुरंत बाद बैटिंग कर रहे शाहिदी और नबी बल्ला और गल्व्स निकालकर ग्राउंड पर बैठ गए. इसके बाद नबी ने पहले नमाज पढ़ी फिर उन्होंने खजूर खाकर अपनर रोजा खोला. शाहिदी भी घुटनों के बल बैठकर अपना रोजा खोलते नजर आए.

मैं हूं ‘मिरेकल मैन’… दो बार कर चुका हूं और तीसरी बार भी करूंगा.. ऋषभ पंत ने दिखाया गजब का जज्बा

मस्जिद में बीता बचपन, लंबे-लंबे छक्कों से बनाई पहचान, बेरहम ऑलराउंडर की राजनीति में हुई एंट्री, करोड़ों में है नेटवर्थ



अफगान बल्लेबाजों ने ग्राउंड पर खोला रोजा
वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि जब अफगानिस्तान के दोनों बैटर्स ग्राउंड पर अपना रोज खोल रहे हैं, उसी समय अफगानिस्तान के ड्रेसिंगरूम में भी उनके साथी खिलाड़ी एक साथ रोजा खोलते हुए दिखाई दिए. रमजान का पवित्र महीना शुरू हो चुका है. मुस्लिम समुदाय के लोग इस समय सुबह उठकर सेहरी खाते हैं जबकि दिनभर बिना कुछ खाए और पिए अपना रोजा रखते हैं. शाम को यानी सूर्यास्त के बाद वो इफ्तार करते हैं यानी अपना रोज खोलते हैं. सेहरी और इफ्तार के लिए जो समय निर्धारित होता है उसी समय उसे किया जाता है.

नबी के ऑलराउंड प्रदर्शन से जीता आयरलैंड
तीसरे वनडे में अफगानिस्तान ने कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी के 69 और रहमनुल्लाह गुरबाज के 51 रन के दम पर पहले बैटिंग करते हुए 9 विकेट पर 236 रन बनाए. मोहम्मद नबी ने 48 रन की पारी खेली. 237 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी आयरलैंड की टीम 35 ओवर में 115 रन पर ढेर हो गई. आयरलैंड के लिए कप्तान पॉल स्टर्लिंग ने 50 रन बनाए. अफगानिस्तान के लिए नबी ने 5 विकेट चटकाए जबकि ननगयाल खरोटी ने 4 आयरिश खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा.

Tags: Afghanistan, Ireland, Mohammad Nabi, Ramzan

Source : hindi.news18.com