छत्तीसगढ़ में NDA को मिली 10 सीटें, ओपिनियन पोल में कांग्रेस की बड़ी हार – News18

Loksabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 से पहले न्यूज़ 18 नेटवर्क की तरफ से कराए गए ओपिनियन पोल के नतीजे सामने आ गए है. इस ओपिनियन पोल के अनुसार छत्‍तीसगढ़ की 11 लोकसभा सीटों में से 10 सीटों पर एनडीए को जीत मिलती दिख रही है. न्यूज़ 18 के महासर्वे के अनुसार उत्तराखंड में एनडीए को 10 सीटों पर सफलता मिलने का अनुमान है. वहीं छत्‍तीसगढ़ में INDI गठबंधन को महज एक सीट मिलती दिख रही है.

वहीं बात करें वोटिंग प्रतिशत की तो न्यूज़ 18 के ओपिनियन पोल के अनुसार छत्‍तीसगढ़ में एनडीए को 57 प्रतिशत वोट मिलने की संभावना है. वहीं INDI गठबंधन को 37 प्रतिशत वोट मिलने का अनुमान जताया जा रहा है. जबकि अन्य को 6 प्रतिशत वोट मिलने की संभावना दिख रही है.

दरअसल न्यूज 18 नेटवर्क ने अपने मेगा ओपिनियन पोल कराया है जो कि देश के अलग-अलग हिस्सों में व्यापक तरीके से कराया गया है. इस ओपिनियन पोल के जरिये मतदाताओं के नब्ज को टटोलने और उनका मूड भांपने की की कोशिश की गई है. इस कोशिश में बिहार से इस बार भी चौंकाने वाले नतीजे सामने आए हैं. इस मेगा ओपिनियन पोल में देश के 21 राज्यों के आंकड़े जुटाए गए.

इन 21 राज्यों की 518 लोक सभा सीटों को कवर किया गया. यानि हमारी टीम 95% लोक सभा सीटों तक गई. ये सर्वे 12 फ़रवरी से 1 मार्च के बीच किया गया है. हमने 1 लाख 8 हज़ार 780 लोगों की राय ली। हर लोक सभा क्षेत्र की कम से कम 3 विधानसभा सीटों तक हम पहुंचे. बिहार में लोकसभा की 40 सीट हैं. इन 40 लोकसभा सीटों पर हमने 9,140 लोगों से संवाद किया.

Tags: Chhattisagrh news, Loksabha Elections, Raipur news

Source : hindi.news18.com